कुमाऊं इलेवन ने जीता Uttarakhand Divyang Cricket World Cup, इन खिलाड़ियों ने किया बेतरीन प्रदर्शन

Spread the love

Uttarakhand Divyang Cricket World Cup के फाइनल में कुमाऊं इलेवन ने 70 रनों से गढ़वाल इलेवन को शिकस्त दी। कैबिनेट मंत्री रेखा आर्य ने शानदार प्रदर्शन करने वाले क्रिकेटरों को सम्मानित किया।

Uttarakhand Divyang Cricket World Cup

जानकारी के मुताबिक उत्तराखंड दिव्यांग क्रिकेट एसोसिएशन द्वारा आयोजित इस सीरीज का सोमवार को फाइनल मैच बजीएसआर किक्रेट मैदान शिमला बाईपास के ग्राउंड पर खेला गया। मैच का शुभारंभ सीएमआई अस्पताल के एमडी डॉक्टर महेश कुड़ियाल ने किया।

आपको बता दें कि गढ़वाल इलेवन के कप्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। कुमाऊं की टीम ने पहले खेलते हुए 8 विकेट खोकर 193 रन बनाए। इसके जवाब में गढ़वाल की पूरी टीम 16.1 ओवर में 123 रन पर ऑल आउट हो गई। कुमाऊं की तरफ से सर्वाधिक दीपक कुमार ने अच्छी बैटिंग करते हुए 50 रन अंशुल ने 48 रन अभिषेक ने 24 रन रमेश शर्मा ने 13 रन बनाए। गढ़वाल की ओर से विनोद कुमार ने 34 रन, गोविंद ने 16 रन और नीरज ने 12 रन का योगदान दिया।

कुमाऊं की तरफ से सबसे ज्यादा 3 3 विकेट दिलीप व दीपक ने लिए। किशन ने दो विकेट लिए। तो वहीं इस मौके पर पूर्व रणजी खिलाड़ी गिरीश पटवाल, तारा सिंह, सोनू कुमार, हेमंत कुमार, मलिक रावत आदि शामिल रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button