Kerala Covid 19 Updates:Kerala reports 26,701 new COVID19 cases.

Spread the love

 

तिरुवनन्तपुरम, 05 सितंबर। केरल में एक बार फिर से बढ़ते कोरोना के केसों ने प्रशासन की चिंता बढ़ा दी है। रविवार को स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक बीते 24 घंटे में राज्य में कोरोना के 26,701 नए केस सामने आए हैं और 74 लोगों ने कोविड के कारण दम तोड़ा है। इस वक्त राज्य में एक्टिव केसों की संख्या 2,47,791 है तो वहीं 39,37,996 लोग ठीक होकर अस्पताल से घर भी लौटे हैं, जबकि कुल मौत का आंकड़ा 21,496 हो चुका है तो वहीं राज्य में पॉजिटिविटी रेट 17.17% है।

आपको बता दें कि कोरोना के बढ़ते प्रकोप के चलते ही सरकार ने पूरे राज्य भर में नाइट कर्फ्यू और रविवार को फुल लॉकडाउन लगाया हुआ है। इस बारे में शनिवार को ही मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने ऐलान किया था। सभी को कोविड प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन करने को कहा गया है।

तीसरी वेव के पीक की चेतावनी

आपको बता दें कि तीसरी वेव के लिए सबको सतर्क रहने की जरूरत है। एम्‍स प्रमुख ने पहले ही कह रखा है कि भारत में कोरोना वायरस की तीसरी लहर “inevitable” है, इसलिए सभी को काफी सावधान रहने की आवश्यकता है क्योंकि जरा सी लापरवाही फिर से भयानक रूप ले सकती है। तो वहीं राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन संस्थान ने PMO को अपनी रिपोर्ट में अक्टूबर में कोरोना वायरस की तीसरी वेव के पीक की चेतावनी दी है।

 

देश में कोरोना के 42,766 नए केस सामने आए

अगर पूरे देश की बात करें तो रविवार को स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक बीते 24 घंटे में देश में कोरोना के 42,766 नए केस सामने आए हैं और 38,091 लोग अस्पताल से ठीक होकर घर भी लौटे हैं। रिकवरी रेट अब बढ़कर 97.42% हो गया है। तो वहीं राज्यों/केंद्र शासित प्रदेशों के पास अभी वैक्सीन की 4.37 करोड़ से ज्यादा डोज उपलब्ध है। यही नहीं भारत ने अगस्त के महीने में 18 करोड़ लोगों का टीकाकरण किया है और राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को 66.89 करोड़ से अधिक वैक्सीन की खुराक प्रदान की जा चुकी हैं।

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button