Kanwar Yatra 2022: महंगा हुआ उत्तराखंड से दिल्ली तक का सफर, इस वजह से बढ़ा किराया

14 जुलाई से शुरू हो चुकी कांवड़ यात्रा के चलते रोडवेज ने दिल्ली की बसों का रूट बदल दिया है। अब उत्तराखंड से आने वाली बसें...

देहरादून। 14 जुलाई से शुरू हो चुकी कांवड़ यात्रा के चलते रोडवेज ने दिल्ली की बसों का रूट बदल दिया है। अब उत्तराखंड से आने वाली बसें करनाल (हरियाणा) होकर दिल्ली पहुंच रही है। ऐसे में यात्रियों को 41 किलोमीटर की अतिरिक्त दूरी तय करनी पड़ रही है जिससे साधाराण बसों के किराये में तीस रुपये का इजाफा किया गया है।
बता दें कि कांवड़ यात्रा में दून-मेरठ-दिल्ली रूटों पर यात्रियों की भीड़ बढ़ती जा रही है। यही वजह है कि पुलिस ने बुधवार से दिल्ली जाने और वहां से आने वाली बसों का रूट बदल दिया है।

Kanwar Yatra 2022

अब दिल्ली, गुरुग्राम, फरीदाबाद और जयपुर की बसें वाया पांवटा साहिब-करनाल से संचालित हो रही हैं। मालूम हो कि देहरादून से वाया रुड़की दिल्ली की दूरी 258 किमी है लेकिन रुट बदलने के बाद अब ये बढ़कर 317 किमी हो गई है। इसी हिसाब से किराए में भी बढ़ोतरी कर दी गई है। साधारण बस का दिल्ली का किराया 375 से 405, एसी जनरथ का 525 से 604 और वॉल्वो का 888 रुपये से 919 रुपये हो गया है।

महाप्रबंधक (संचालन) दीपक जैन के मुताबिक किराया बढ़ोतरी रूट डायवर्जन तक ही लागू रहेगी। यात्रा समाप्त होने के बाद फिर से जब पुराने रूट पर रोडवेज बसें चलने लगेंगी तो किराया भी पहले वाला ही हो जायेगा
धर्म नगरी पहुंचा कांवड़ियों का हुजूमपंचक खत्म होते ही हरिद्वार में कांवड़ियों का हुजूम पहुंच रहा है। दिल्ली और हरियाणा से बड़ी संख्या में कांवड़ियों का आगमन हुआ जिससे धर्मनगरी खचाखच भर गई है। प्रशासन ने बुधवार को 25 लाख कांवड़ियों के पहुंचने का दावा किया है।

Related Articles

Back to top button