Kanwar Yatra 2022: स्पेशल कमांडोज ने संभाला कावड़ियों की सुरक्षा का जिम्मा

कावड़ियों की सुरक्षा का जिम्मा अब एटीएस (एंटी टेरिज्म स्क्वाड) यानि आतंकवाद निरोधक दस्ता संभाला रहा है। ये दस्ता कांवड़ मेले में हरकी पैड़ी...

हरिद्वार। कावड़ियों की सुरक्षा का जिम्मा अब एटीएस (एंटी टेरिज्म स्क्वाड) यानि आतंकवाद निरोधक दस्ता संभाला रहा है। ये दस्ता कांवड़ मेले में हरकी पैड़ी और आसपास घाटों पर तैनात है। ये कमांडोज इस उमस भरी गर्मी में भी हरदम साढ़े छह किलो की बुलेट प्रूफ जैकेट पहनकर लोगों की सुरक्षा में तैनात हैं। बता दें कि एटीएस वीवीआईपी, वीआईपी सुरक्षा के अतिरिक्त कुंभ और कांवड़ मेले जैसे आयोजनों पर तैनात की जाती है।

Kanwar Yatra 2022

मालूम हो कि कांवड़ मेला अब अपनेअंतिम चरण पर है। ऐसे में हर दिन उत्तर भारत से लगभग 35 लाख से अधिक शिवभक्त गंगा जल के लिए हरिद्वार पहुंच रहे हैं। वहीं केंद्रीय सुरक्षा एजेंसियां मेले को लेकर अलर्ट जारी कर चुकी हैं। एजेंसियों ने मेले पर आतंकी हमले की आशंका जताई है।

यही वजह है कि हरकी पैड़ी से लेकर मेला क्षेत्र और कांवड़ रूट पर चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा कर्मी हैं। इनमें केंद्रीय अर्द्धसैनिक बलों और पीएसी की 19 कंपनियों के साथ ही स्थानीय पुलिस भी भारी संख्या में तैनात है। कावंड मेले में कुल तैनात फोर्स की संख्या करीब दस हजार से अधिक है। हरकी पैड़ी को अति संवेदशील की श्रेणी में रखा गया है। यही कारण है कि हरकी पैड़ी एटीएस की निगरानी में है।

Related Articles

Back to top button