Kanwar Yatra 2022: रेलवे ने किया सेवा विस्तार, इन दो शहरों के बीच चलेगी मेला स्पेशल ट्रेन

14 जुलाई से शुरू हो रहे कांवड़ मेले को देखते हुए रेल यात्रा कर हरिद्वार गंगा जल लेने के लिए आने वाले शिवभक्तों के लिए रेल...

हरिद्वार। 14 जुलाई से शुरू हो रहे कांवड़ मेले को देखते हुए रेल यात्रा कर हरिद्वार गंगा जल लेने के लिए आने वाले शिवभक्तों के लिए रेल प्रशासन ने कई ट्रेनों का हरिद्वार रेलवे स्टेशन तक सेवा विस्तार किया है। साथ ही मुरादाबाद रेलवे स्टेशन से लक्सर स्टेशन के मध्य एक मेला स्पेशल का संचालन भी कावंड़ियों के लिए किया जायेगा।

वरिष्ठ मंडल वाणिज्यिक प्रबंधक सुधीर सिंह ने बताया कि रेलवे प्रशासन कांवड़ मेले में आने वाले शिवभक्तों की सुविधा और सुरक्षित यात्रा के मद्देनजर दिल्ली से रात आठ बजे शामली जाने वाली रेल गाड़ी दिल्ली – शामली का हरिद्वार स्टेशन पर 13 जुलाई से 26 जुलाई तक सेवा विस्तार किया है।

यह गाड़ी दिल्ली और हरिद्वार के बीच शामली, थाना भवन, रामपुर-मनिहारन, टपरी, रुड़की, ज्वालापुर स्टेशनों पर 2-2 मिनट के ठहराव के बाद अगले दिन हरिद्वार स्टेशन पहुंचेगी। वापसी में ये ट्रेन हरिद्वार से 14 जुलाई से 27 जुलाई तक हर रोज 2:40 बजे चलेगी और सभी स्टेशनों पर रुकते हुए सुबह 10:15 बजे दिल्ली पहुंचेगी। इधर दिल्ली-सहारनपुर ट्रेन का भी सहारनपुर से हरिद्वार तक का सेवा विस्तार किया गया।

इन रेल गाड़ियों के अलावा 14 जुलाई से 26 जुलाई तक हर रोज मुरादाबाद रेलवे स्टेशन से लक्सर स्टेशन के बीच एक मेला स्पेशल ट्रेन चलाई जाएगी। यह गाड़ी मुरादाबाद स्टेशन से सुबह 4:15 बजे चलकर कांठ, स्योहारा, धामपुर, नगीना, नजीबाबाद, बालावाली से लक्सर सुबह 7:15 बजे पहुंचेगी। वापसी में ये ट्रेन लक्सर से दोपहर 12 बजे चलकर सभी स्टेशन पर रुकते हुए दोपहर 3:15 बजे मुरादाबाद स्टेशन पहुंचेगी।

Related Articles

Back to top button