kanwar yatra 2022: बम स्क्वायड दस्ते ने बस स्टैंड पर की सघन चेकिंग

कांवड़ यात्रा 2022 पर आतंकी हमले के खतरे को देखते हुए आज यानी सोमवार को बम निरोधक दस्ते ने रुड़की में बस अड्डे पर चेकिंग...

 

देहरादून। कांवड़ यात्रा 2022 पर आतंकी हमले के खतरे को देखते हुए आज यानी सोमवार को बम निरोधक दस्ते ने रुड़की में बस अड्डे पर चेकिंग अभियान चलाया। बम स्क्वायड के बस स्टैंड पर पहुंचते ही सभी यात्री हैरान हो गए लेकिन उन्होंने जांच में पूरा सहयोग किया। एसपी देहात परमेंद्र डोबाल के मुताबिक सुरक्षा के मद्देनजर जगह-जगह चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है।

kanwar yatra 2022बता दें कि सावन माह शुरू हो चुका है और शिवभक्त भी कांवड़ यात्रा पर निकल चुके हैं। ऐसे में राज्य के तमाम इलाकों में सुरक्षा व्यवस्था और अधिक मजबूत कर दी गई है। दिल्ली, हरियाणा, उत्तर प्रदेश समेत देश के कई अन्य राज्यों से शिवभक्त कांवड़ लेकर लोग उत्तराखंड पहुंच रहे हैं। हरिद्वार में भी प्रशासन-पुलिस द्वारा सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। इसी कड़ी में रविवार को रुड़की रेलवे स्टेशन को भी बम स्क्वायड ने खंगाला था।

चेकिंग अभियान के दौरान बम स्क्वायड, डॉग स्क्वायड, जीआरपी और गंगनहर कोतवाली पुलिस भी दस्ते के साथ मौजूद रही। संयुक्त चेकिंग अभियान में यात्रियों के सामानों के साथ ही स्टेशन परिसर, टिकट घर के चप्पे-चप्पे को खंगाला गया। हालांकि चेकिंग के दौरान अब कुछ सामान्य मिला। बम स्क्वायड प्रभारी (चमोली) महिपाल सिंह ने बताया कि रविवार को रुड़की रेलवे स्टेशन को भी खंगाला गया था। उन्होंने बताया कि चेकिंग में कोई भी संदिग्ध व्यक्ति और वस्तु नहीं मिली। उन्होंने कहा कि ये रूटिन चेकिंग अभियान था।

Related Articles

Back to top button