Kanwar Yatra 2022: ग्रीन कॉरिडोर लागू होते ही लगने लगा लगा जाम, घंटों फंसे रहे वाहन

कावड़ यात्रा में उमड़ने वाली भीड़ के मद्देनजर हरिद्वार में बुधवार से 26 जुलाई तक भारी वाहनों की एंट्री बंद कर दी जाएगी...

हरिद्वार। कावड़ यात्रा में उमड़ने वाली भीड़ के मद्देनजर हरिद्वार में बुधवार से 26 जुलाई तक भारी वाहनों की एंट्री बंद कर दी जाएगी। अभी तक भारी वाहनों को रात 12 बजे से सुबह पांच बजे तक की छूट दी गई थी। उधर डाक कावड़ियों के लिए हाईवे पर मंगलवार की शाम से ग्रीन कॉरिडोर की व्यवस्था लागू कर दी गई है। इस व्यवस्था के लागू होने के बाद से एक लेन में यातायात तो दूसरी लेन में कांवड़ियों के वाहन रवाना किए जा रहे है। हालांकि ये व्यवस्था लागू के बाद हाईवे पर लगभग चार किलो मीटर लंबा जाम लग गया।

Kanwar Yatra 2022

हरिद्वार से दिल्ली तक उत्तर प्रदेश पुलिस की सहायता से कांवड़ियों के लिए हाईवे पर एक लेन को आरक्षित किया गया था और मंगलवार से ग्रीन कॉरिडोर की व्यवस्था लागू कर दी गई। अब एक लेन में कांवड़िए और दूसरी लेन पर सामान्य यातायात का संचालन किया जा रहा है लेकिन इससे रोड़ीबेलवाला से सप्तऋषि तक लंबा जाम लग गया। इस दौरान ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मी व्यवस्था बनाते हुए नजर आए।

दरअसल जहां पुलिसकर्मियों की ड्यूटी नहीं थी, वहां दो लाइनों में वाहन चलने लगे जिससे जाम लगने लगा। डीआईजी डॉ. योगेंद्र सिंह रावत के अनुसार बुधवार से हाईवे पर भारी वाहनों को का संचालन बंद कर दिया जाएगा। हालांकि इस दौरान आवश्यक वस्तुओं के वाहनों का आवागमन जारी रहेगा लेकिन जिले में भारी वाहनों को एंट्री नहीं दी जाएगी। उन्होंने बताया कि दिल्ली की तरफ से आने वाले वाहनों को नारसन के बाहर और देहरादून से आने वाले वाहनों को लालतप्पड़ में ही रोक दिया जायेगा।

कांवड़ियों के अतिरिक्त हाईवे पर आने और जाने वाले वाहनों को भी एक लेन में ही चलाया जा रहा है जबकि कांवड़ियों के लिए एक तरफ की लेन आरक्षित है। एक लेन में हाईवे चलाए जाने के बाद भी लगे जाम पर सीओ ट्रैफिक राकेश रावत ने कहा कि नई व्यवस्था लागू करने पर कुछ दिक्कतें आती हैं, थोड़े समय में सब सही हो जायेगा। पुलिस हाईवे पर तैनात है और जाम नहीं लगने दिया जाएगा।

Related Articles

Back to top button