Kaali Controversy: धर्मनगरी में भी दिखा मां काली के भक्तों में आक्रोश, इनके खिलाफ दर्ज कराया केस

धर्म नगर के नाम से प्रसिद्ध हरिद्वार में मां काली का पोस्टर में अपमान करने के मामले में फिल्म निर्माता लीला मणिमेकलाई

हरिद्वार। धर्म नगर के नाम से प्रसिद्ध हरिद्वार में मां काली का पोस्टर में अपमान करने के मामले में फिल्म निर्माता लीला मणिमेकलाई समेत 11 के खिलाफ पुलिस ने हिन्दू युवा वाहिनी (हियुवा) के संगठन मंत्री की शिकायत पर मामला दर्ज किया गया है।

Kaali poster controversy

कनखल थाना प्रभारी मुुकेश चौहान ने बताया कि विक्रम सिंह राठौर राष्ट्रीय संगठन महामंत्री हिन्दू युवा वाहिनी स्थान सिद्धपीठ श्री दक्षिण काली मन्दिर चीला रेंज ऋषिकेश रोड हरिद्वार व आदिशक्ति महाकाली आश्रम कनखल ने मामले पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। उन्होंने बताया कि फिल्म निर्माता लीना मणिमेकलाई द्वारा मां काली का एक अपमानजनक पोस्टर जारी किया गया है।

इस पोस्टर में मां काली को सिगरेट पीते हुए अभद्र तरीके से दिखाया गया है। फिल्म निर्माता के इस व्यवहार से करोड़ों हिंदुओं की भावनाएं आहत हुई है। राठौर का कहना है कि ये ये पोस्टर दो जुलाई को रिलीज हुआ था और इसे कनाडा के एक ‘प्रोजेक्ट अंडर द टैंट’ के अंतर्गत प्रदर्शित किया गया था। ये कार्यक्रम टोरंटो (कनाडा) के आगा खान म्यूजियम में आयोजित किया गया था।

शिकायत मिलने के बाद कनखल पुलिस ने निर्माता लीना मणिमेकलाई , सहायक निर्माता, तीन को राइटर, एडिटर सहित फिल्म काली की पूरी टीम के खिलाफ मामला पंजीकृत किया है।

Related Articles

Back to top button