जल्द बंद हो सकता है अल्मोड़ा का जय श्री पैरामेडिकल कॉलेज, लंबे समय से मिल रही थी शिकायतें

चिकित्सा शिक्षा निदेशालय ने अल्मोड़ा के जय श्री पैरामेडिकल कॉलेज को बंद करने का आदेश जारी किया है। निदेशालय को इस...

देहरादून। चिकित्सा शिक्षा निदेशालय ने अल्मोड़ा के जय श्री पैरामेडिकल कॉलेज को बंद करने का आदेश जारी किया है। निदेशालय को इस कॉलेज से जुडी कई शिकायतें लंबे समय से मिल रही थी। कई युवाओं ने आरोप लगाया था कि कॉलेज से डिप्लोमा लेने के बाद उत्तराखंड पैरामेडिकल काउंसिल से रजिस्ट्रेशन नहीं मिल पा रहा है। इन्ही शिकायतों के आधार पर पूर्व में अल्मोड़ा के जिलाधिकारी ने महानिदेशालय को पत्र लिखा था।

jai shree paramedical college

पत्र में लिखा गया था कि कॉलेज जिस विश्वविद्यालय से अनुबंधित है उसने उत्तराखंड पैरामेडिकल काउंसिल में रजिस्ट्रेशन नहीं कराया है। ऐसे में कॉलेज की जांच के लिए पत्र लिखा गया था। डीएम अल्मोड़ा के इसी पत्र को संज्ञान लेते महानिदेशालय ने अल्मोड़ा मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ. सीपी भैसोड़ा और सीएमओ अल्मोड़ा डॉ. आरसी पंत को कॉलेज की जांच करने की जिम्मेदारी सौंपी थी।

जांच में कॉलेज का रजिस्ट्रेशन न होने का मामला सामने आने के बाद कॉलेज को बंद करने का आदेश दे दिया गया है। चिकित्सा शिक्षा विभाग के महानिदेशक आशीष श्रीवास्तव की तरफ से अल्मोड़ा के जिलाधिकारी को इस संदर्भ में निर्देशित कर दिया गया है।

दो कॉलेजों पर लटकी तलवार

अल्मोड़ा के पैरामेडिकल कॉलेज को बंद करने के आदेश के बाद अब पौड़ी और दून के दो कॉलेजों पर भी तलवार लटक गई है। सूत्रों ने बताया कि इन कॉलेजों ने पैरामेडिकल कोर्स शुरू करने को लेकर शासन से अनुमति नहीं ली है।

Related Articles

Back to top button