मंहगाई की मार: अमूल के बाद Mother Dairy ने बढ़ाए दूध के दाम, जाने अब कितनी चुकानी पड़ेगी कीमत

दूध की बढ़ी कीमतें 6 मार्च 2022 यानी रविवार से प्रभावी होंगी। कीमतों में बढ़ोतरी के पीछे कंपनी ने लागत बढने का हवाला दिया है। कंपनी की ओर से कहा गया है कि किसानों ने दाम बढ़ा दिए हैं। पैकेजिंग सामग्री और ईंधन की कीमतों में भी बढ़ोतरी हुई है जिससे लागत में इजाफा हुआ है।

बिजनेस डेस्क. आम आदमी को एक बार फिर तगड़ा  झटका लगा है अमूल के बाद अब मदर डेयरी (Mother Dairy) ने भी दूध की कीमतें बढ़ा दी हैं। रिपोर्ट के मुताबिक दिल्ली-एनसीआर में अब ग्राहकों को मदर डेयरी के एक लीटर दूध के लिए दो रुपये अधिक चुकाने होंगे।

Mother Dairy

आपको बता दे, दूध (Mother Dairy) की बढ़ी कीमतें 6 मार्च 2022 यानी रविवार से प्रभावी होंगी। कीमतों में बढ़ोतरी के पीछे कंपनी ने लागत बढने का हवाला दिया है। कंपनी की ओर से कहा गया है कि किसानों ने दाम बढ़ा दिए हैं। पैकेजिंग सामग्री और ईंधन की कीमतों में भी बढ़ोतरी हुई है जिससे लागत में इजाफा हुआ है।

जानकारी के मुताबिक अब एक लीटर फुल क्रीम दूध की कीमत 59 रुपए जबकि इतनी ही मात्रा के टोन्‍ड दूध की कीमत 49 रुपये होगी। वहीं एक लीटर डबल टोन्‍ड दूध (Mother Dairy) की कीमत 43 रुपये होगी। एक लीटर गाय के दूध की कीमत 51 रुपये जबकि आधा लीटर वाले सुपर टी-मिल्‍क की कीमत 27 रुपये होगी।

मालूम हो कि हाल ही में अमूल की ओर से भी दूध की कीमतों में इजाफा किया गया था। अमूल ने भी दूध की कीमतों में दो रुपये प्रति लीटर का इजाफा किया था। जाहिर है इससे आम आदमी की जेब पर और ज्‍यादा बोझ बढ़ेगा। (Mother Dairy)

Health Tips: चाय की जगह इन दो काढ़े का इस्तेमाल, सर्दी-जुकाम और अन्य बीमारी से रहेंगे दूर

Russia Ukraine War : यूक्रेन में फंसे भारतीय छात्र को लेकर दिल्‍ली पहुंचा विमान, देश वापसी पर आंखें हुई नम

क्या? Om_Prakash_Rajbhar बचा पाएंगे अपनी सीट या खिलेगा कमल का फूल, जाने कौन मरेगा बाजी!

Military Schools Of India में कैसे होता है बच्चों का एडमिशन, यहां जानिए सब कुछ…

Bob Recruitment 2022 : बैंक ऑफ बड़ौदा में इन पदों पर निकली बंपर भर्तियां, जल्द करें आवेदन

OnePlus आज लॉन्च करने जा रहा है दो नए प्रोडक्ट, जानें इसके फीचर्स

Related Articles

Back to top button