Incometax की ताबड़तोड़ छापेमारी, इत्र कारोबारी के 6 ठिकानों से मिला करोड़ों रुपया, नोट गिनने के लिए लगी मशीन

कानपुर में इत्र कारोबारी पीयूष जैन के छह ठिकानों पर आयकर (Incometax) विभाग की छापे मारी में मिले नगद रूपये की गणना के लिए नोट गिनने वाली चार मशीनें मंगाई गईं। आयकर विभाग ने देर रात पीयूष जैन के कन्नौज स्थित चार परिसरों, कानपुर में आनंदपुरी स्थित आवास और फैक्ट्री, आफिस, पेट्रोल पंप व कोल्ड स्टोरेज पर आयकर विभाग (Income Tax Department) की टीमों ने एक साथ छापे मारे।

Spread the love

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में आयकर (Incometax) विभाग के ताबड़तोड़ छापेमारी जारी है। यूपी चुनाव से ठीक पहले आयकर विभाग (Income Tax Department) की छापेमारी पर सियासी माहौल गरमाया है। लेकिन आयकर विभाग (Income Tax Department) की छापेमारी में करोड़ों की अघोषित संपत्ति का भी खुलासा हो रहा है। इसी कड़ी में गुरूवार को आयकर विभाग (Income Tax Department) की मुंबई विंग ने को इत्र कारोबारी पीयूष जैन के छह ठिकानों पर छापे मारे। सूत्रों के मुताबिक, 160 करोड़ की अघोषित रकम का खुलासा हुआ है जबकि 90 करोड़ रुपये नगद मिले हैं।

Incometax

इत्र कारोबारी पीयूष जैन के छह ठिकानों पर आयकर (Incometax) विभाग की छापे मारी

सूत्रों के मुताबिक, कानपुर में इत्र कारोबारी पीयूष जैन के छह ठिकानों पर आयकर (Incometax) विभाग की छापे मारी में मिले नगद रूपये की गणना के लिए नोट गिनने वाली चार मशीनें मंगाई गईं। आयकर विभाग ने देर रात पीयूष जैन के कन्नौज स्थित चार परिसरों, कानपुर में आनंदपुरी स्थित आवास और फैक्ट्री, आफिस, पेट्रोल पंप व कोल्ड स्टोरेज पर आयकर विभाग (Income Tax Department) की टीमों ने एक साथ छापे मारे। आयकर अधिकारियों ने उनके मुंबई और गुजरात स्थित शोरूमों और आफिस में भी कार्रवाई की है।

आयकर (Incometax) विभाग को पीयूष जैन के घर पर मिली रकम का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि आयकर विभाग (Income Tax Department) को नोट गिनने के लिए चार मशीनें मंगवानी पड़ीं। यह मशीनें देर रात तक उनके आवास पर ही थीं। जांच में यह भी सामने आया है कि पीयूष जैन की दो कंपनियां सऊदी अरब में हैं। कानपुर में आवास और कन्नौज में इत्र का कारोबार होने के बाद भी पीयूष जैन के कारोबार का मुख्य सेंटर मुंबई है। इसीलिए मुंबई की आयकर विंग ने छापों की कमान संभाली है।

दुश्मन देश में ‘प्रलय’ मचाने वाली मिसाइल का 24 घंटे में दो बार सफल परीक्षण, DRDO बोला- सभी उद्देश्य पूरे…

Uttarakhand News: रोजगार स्वास्थ्य और शिक्षा को लेकर सरकार जनता के साथ समन्वय बनाकर करे काम…

Kisan Diwas: चौधरी चरण सिंह की जयंती पर बोले- CM योगी चौधरी साहब ने उठाई थी किसानों की आवाज

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button