समीर वानखेड़े की जगह अब ये अधिकारी आर्यन मामले की करेंगे जांच, 6 अन्य मामलों की भी ज़िम्मेदारी मिली

नवगठित विशेष जांच दल (एसआईटी) ने शनिवार को मुंबई अंचल कार्यालय में दर्ज आर्यन खान सहित छह ड्रग मामलों की जांच शुरू की.

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो के उप महानिदेशक संजय सिंह के नेतृत्व में नवगठित विशेष जांच दल (एसआईटी) ने शनिवार को मुंबई अंचल कार्यालय में दर्ज आर्यन खान सहित छह ड्रग मामलों की जांच शुरू की. आपको बता दें कि सिंह, 1996 बैच के आईपीएस अधिकारी, उन सभी छह मामलों की जांच का जिम्मा संभालेंगे, जो पहले क्षेत्रीय निदेशक समीर वानखेड़े के नेतृत्व में थे, जिसमें 2 अक्टूबर की सनसनीखेज क्रूज शिप पार्टी छापे शामिल थे, जिसमें बॉलीवुड मेगास्टार शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान थे।

वहीँ आपको बता दें कि एनसीबी ने शुक्रवार को इन मामलों की जांच के लिए सिंह की अध्यक्षता में एक एसआईटी का गठन किया और वानखेड़े को जांच दल से हटा दिया।

शुक्रवार को जारी एनसीबी के बयान में कहा गया है कि एनसीबी मुख्यालय की संचालन शाखा के अधिकारियों की एक एसआईटी का गठन एनसीबी के मुंबई क्षेत्रीय इकाई से कुल छह मामलों को संभालने के लिए किया गया है, जिसमें राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय प्रभाव हैं। आगे और पीछे के संबंधों का पता लगाने के लिए गहन जांच करें।

बयान में यह भी कहा गया है कि किसी भी अधिकारी या अधिकारी को उनकी वर्तमान भूमिकाओं से नहीं हटाया गया है और जब तक इसके विपरीत कोई विशिष्ट आदेश जारी नहीं किया जाता है, तब तक वे आवश्यकतानुसार संचालन शाखा की जांच में सहायता करना जारी रखेंगे।

Related Articles

Back to top button