Christmas या नए साल पर बना रहे है घूमने का प्लान, तो ये आपके लिए साबित होंगे बेहतरीन स्पाट

उत्तराखंड (Uttarakhand Tourism) के देहरादून जिले में बसा मसूरी (पहाड़ों की रानी) बेहद ही खूबसूरत डेस्टिनेशन है। ये परफेक्ट प्लेस है जंहा पर आप क्रिसमस और न्यू इयर सेलिब्रेशन के लिए बेहतरीन स्पाट में से एक माना जाता है।

Spread the love

अगर आप भी क्रिसमस (Christmas) या नए साल पर घूमने का प्लान बना रहे हैं. तो आपके लिए सबसे बेस्ट रहेगी ये जगह आप अगर इस बार क्रिसमस-न्यू इयर को यादगार बनाना चाहते है. तो अपने लिए डेस्टिनेशन ढूंढ ही रहे हैं तो चलिए आपको उत्तराखंड (Uttarakhand Tourism) के कुछ बेहतरीन स्पाट से रूबरू करवाते हैं.

Christmas - Uttarakhand Tourism

मसूरी

उत्तराखंड (Uttarakhand Tourism) के देहरादून जिले में बसा मसूरी (पहाड़ों की रानी) बेहद ही खूबसूरत डेस्टिनेशन है। ये परफेक्ट प्लेस है जंहा पर आप क्रिसमस और न्यू इयर सेलिब्रेशन के लिए बेहतरीन स्पाट में से एक माना जाता है। अगर आपकी किस्मत अच्छी रही तो शायद क्रिसमस (Christmas) या न्यू इयर का स्वागत मसूरी बर्फबारी से कर सकती है।

ऋषिकेश

ऋषिकेश क्रिसमस (Christmas) और न्यू इयर सेलिब्रेशन के लिए ये लोकेशन भी बिल्कुल मुफीद है। खास बात ये है कि तीर्थनगरी (Uttarakhand Tourism) में आपको न सिर्फ रोमांच का सफर मिलेगा, बल्कि शांति और सुकून के पल भी यहां बिता सकते हैं। यहां राफ्टिंग, कैंपिंग और जंगल सफारी का रोमांच तो होगा ही। साथ ही मंदिरों की घंटियां और नदियों की कलकल भी आपको अलग ही सुकून देगी।

नैनीताल

नैनीताल (Uttarakhand Tourism) की सुबह एक अलग ही एहसास कराती है। यहां घूमने के लिए सात ताल तो हैं ही। साथ ही मालरोड और ठंडी रोड पर भी आप अपने परिवार या हमसफर के साथ कुछ पल सुकून के बिता सकते हैं। कुल मिलाकर ये भी एक बेहतरीन हिल स्टेशन है क्रिसमस (Christmas) और न्यू इयर सेलिब्रेशन के लिए हैं।

Higher Education Uttarakhand की समीक्षा कर मुख्य सचिव उत्तराखंड ने जारी किये ये निर्देश, कहा…

Best Kitchen Tools Deal: एमेजॉन पर मिल रही है 500 रुपये से भी कम में किचन में इस्तेमाल करने वाली ये…

Defense Minister Rajnath Singh और सीएम पुष्कर सिंह धामी ने 63 करोड़ की लागत से बनने वाले भव्य सैन्य धाम का

Malaika Arora की बोल्ड फोटोज सोशल मीडिया पर छाईं, तस्वीरें देख फैंस बोले…

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button