Char Dham में ठीक हुआ मौसम तो बहाल हुई Kedarnath यात्रा, जानें अभी कहां-कहां बरसेंगे बादल

उत्तराखंड में पिछले चार दिनों से हो रही भारी बारिश और बर्फबारी के बाद आज यानी 25 मई को मौसम साफ होने के आसार नजर...

देहरादून। उत्तराखंड में पिछले चार दिनों से हो रही भारी बारिश और बर्फबारी के बाद आज यानी 25 मई को मौसम साफ होने के आसार नजर आ रहे हैं। बारिश प्रभावित कई ज़िलों में बुधवार सुबह से धूप खिली हुई है जिससे रोकी गई केदारनाथ यात्रा को फिर से बहाल कर दिया गया है।

Kedarnath

इधर, मौसम विभाग की मानें तो कुमाऊं के पहाड़ी इलाकों में आज भी कहीं-कहीं हल्की या औसत बारिश होने की संभावना है। हालांकि मैदानी इलाकों में अब मौसम साफ होने के आसार नजर आ रहे हैं। जैसे कि मौसम विभाग ने पहले भी अनुमान लगाया था कि चार दिन बाद यानी 25 मई से मौसम सामान्य हो जाएगा। चार धाम यात्रा में बारिश से खलल पड़ने के बाद अब स्थितियां सामान्य दिखाई दे रही हैं।

केदारनाथ में बारिश व बर्फबारी की वजह से रोके गए हज़ारों पैदल श्रद्धालुओं को बुधवार सुबह गौरीकुंड से धाम के लिए रवाना किए जाने का सिलसिला शुरू हो गया। वहीं, आंचलिक मौसम केंद्र के अधिकारियों का कहना है कि उत्तराखंड के मैदानी इलाकों में बुधवार को मौसम सूखा रहेगा, जिससे तापमान में दो डिग्री तक इजाफा हो सकता है।

पहाड़ों में भी माइनस में चले गए तापमान में कुछ राहत मिल सकती है। दो दिन की बारिश के बाद बद्रीनाथ धाम व हेमकुंड साहिब में भी चटक धूप खिली है जिससे यात्री ठंड से राहत महसूस कर रहे हैं। इसी तरह दो दिन बाद उत्तरकाशी ज़िले में मौसम साफ हुआ तो गंगोत्री व यमुनोत्री धाम की यात्रा के लिए बड़ी संख्या में श्रद्धालु निकले।

Related Articles

Back to top button