Agnipath Protests की वजह से हावड़ा-दून उपासना एक्सप्रेस रद्द, इन राज्यों की ट्रेनों पर नहीं लगी रोक

सेना में भर्ती के लिए केंद्र सरकार की अग्निपथ स्कीम के खिलाफ जबरदस्त प्रदर्शन उत्तराखंड के अलावा उत्तर प्रदेश, हरियाणा से लेकर पूर्व और...

देहरादून। सेना में भर्ती के लिए केंद्र सरकार की अग्निपथ स्कीम के खिलाफ जबरदस्त प्रदर्शन उत्तराखंड के अलावा उत्तर प्रदेश, हरियाणा से लेकर पूर्व और पश्चिम के कई राज्यों में किया जा रहा है। युवा सड़कों पर आ गए हैं। इस विरोध का असर अब रेलवे संचालन पर दिखने लगा है। विरोध के दौरान प्रदर्शनकारियों द्वारा ट्रेन फूंके जाने की घटना को देखते हुए रेलवे ने संवेदनशील इलाकों के लिए ट्रेनों को रद्द कर दिया है। ट्रेनें रद्द किए जाने से उत्तराखंड के यात्रियों को भी अब सफर करने में थोड़ी मुश्किल आ सकती है।

agnipath scheme protests

 

गौरतलब है भारत सरकार द्वारा लॉन्च की गई अग्निपथ योजना के विरोध को देखते हुए रेलवे ने बड़ा फैसला लेते हुए मुरादाबाद मंडल से चलने वाली कुछ ट्रेनों को रद्द कर दिया है। बताया जा रहा है कि हावड़ा से चलकर देहरादून को आने वाली उपासना एक्सप्रेस का संचालन लगातार प्रभावित की वजह से आज यानी 18 जून को ये ट्रेन रद्द रहेगी। आज अप और डाउन दोनों ही ट्रेनें नहीं चलाई जाएंगी। इससे पहले शुक्रवार को भी हावड़ा से देहरादून आने वाली ये ट्रेन कई घंटों की देर से स्टेशन पहुंची थी।

स्टेशन अधीक्षक शशांक शर्मा के हवाले से बताया गया है कि अग्निपथ योजना को लेकर मचे बवाल के चलते देहरादून-हावड़ा एक्सप्रेस का संचालन कैंसिल किया गया है। उन्होंने बताया कि विरोध प्रदर्शनों के कारण रेलवे बोर्ड ने देश भर में 100 से अधिक ट्रेनों का संचालन निरस्त किया है जबकि कई ट्रेनों के रूटों में भी परिवर्तन किया गया है। हालांकि देहरादून से उत्तर प्रदेश, महाराष्ट्र, गुजरात, मध्य प्रदेश जाने वाली ट्रेनों को रद्द नहीं किया गया है।

Related Articles

Back to top button