4 अप्रैल 2022 का राशिफल: इन राशियों के लिए आज का दिन है बेहद खास, ये है कारण

मेष- किसी से विवाद या मनमुटाव हो सकता है. आत्मविश्वास कम होगा। अपनी वाणी में धैर्य रखें। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। आर्थिक मामलों में सावधानी बरतें। क्रोध बढ़ सकता है। परिवार का सहयोग मिलेगा। ख़र्चों पर संयम रखने से अनावश्यक ख़र्चों से बचा जा सकेगा।

वृष- आलस्य और तनाव बढ़ सकता है। स्वास्थ्य का ध्यान रखें आर्थिक स्थिति में सुधार के अवसर मिल सकते हैं। नौकरी में अधिकारियों का सहयोग मिलेगा, लेकिन स्थान परिवर्तन की संभावना है। मन में शांति और प्रसन्नता की अनुभूति होगी। पैसों को लेकर ज्यादा जोखिम न लें।

मिथुन- परिवार वालों से विवाद हो सकता है. किसी धार्मिक स्थल की यात्रा पर जा सकते हैं। आकस्मिक योग। रहने में परेशानी हो सकती है। आज आमदनी कम और खर्चे ज्यादा रहेंगे. आर्थिक स्थिति में सुधार के अवसर मिल सकते हैं।

कर्क- उन्नति के अवसर मिल सकते हैं। वित्तीय योजनाएं भी सफलतापूर्वक पूरी हो सकेंगी। नौकरी में अधिकारियों का सहयोग मिलेगा। आय के स्रोतों में वृद्धि होगी। आकस्मिक धन की प्राप्ति होगी। मन में आशा और निराशा के मिश्रित भाव बने रहेंगे। आज का दिन आपके लिए फायदेमंद है। दोस्तों के साथ खुशी-खुशी समय बिता सकते हैं।

सिंह- पिता के साथ संबंध मधुर रहेंगे और उन्हें लाभ भी होगा. मन बेचैन रहेगा। क्रोध पर नियंत्रण रखें। उच्च अधिकारियों पर आपके काम के सकारात्मक प्रभाव से आप प्रसन्न रहेंगे। व्यवहारिकता घटेगी। नौकरी में बदलाव की संभावना है।

कन्या- आय वृद्धि के स्रोत विकसित हो सकते हैं। मन चिंता से भरा रहेगा। शारीरिक ऊर्जा की कमी के कारण थकान और शक्तिहीनता का अहसास होगा। बातचीत में धैर्य रखें। दोस्तों से मुलाकात हो सकती है। संतान के स्वास्थ्य को लेकर चिंता रहेगी और उनके साथ मतभेद हो सकते हैं।

तुला- शत्रुओं से सावधान रहें। स्वास्थ्य का ध्यान रखें। क्रोध और वाणी पर नियंत्रण रखें। बहस हो सकती है। वाणी का प्रभाव बढ़ेगा। मित्रों का सहयोग मिलेगा। पढ़ने में रुचि बढ़ेगी। अचानक धन लाभ होने की संभावना है।

वृश्चिक- लाभ के अवसर प्राप्त होंगे. आपकी प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। दोस्तों के साथ किसी पार्टी या पिकनिक पर आज का दिन बहुत अच्छा रहेगा। वस्त्र, वाहन और भोजन का अच्छा सुख मिलेगा। आज का दिन आपके लिए मनोरंजन का दिन है। बहुत मेहनत होगी।

धनु – घर का माहौल खुशनुमा रहेगा. जीवनसाथी को स्वास्थ्य संबंधी परेशानी हो सकती है। आप शारीरिक रूप से फिट और मानसिक रूप से खुश महसूस करेंगे। पारिवारिक परेशानियां बढ़ेंगी। नौकरी और व्यावसायिक स्थान पर माहौल अनुकूल रहेगा। आलस्य बढ़ेगा। प्रतिस्पर्धियों पर विजय प्राप्त होगी।

मकर- सुख निर्माण में वृद्धि होगी. खर्चे बढ़ेंगे। आलस्य, थकान, कमजोरी के कारण शारीरिक रूप से आप अस्वस्थ महसूस करेंगे। माता-पिता का सहयोग मिलेगा। संतान से शुभ समाचार मिल सकता है। मानसिक रूप से भी आप चिंता को लेकर चिंतित रहेंगे।

कुंभ- वाणी पर संयम रखें. आर्थिक आयोजन भी अच्छे रहेंगे। व्यवहारिकता घटेगी। शैक्षणिक कार्यों के सुखद परिणाम मिलेंगे। आय में वृद्धि होगी। कुछ पुराने मित्रों से मुलाकात हो सकती है। माता को लाभ होगा। शिक्षा प्राप्त करने के लिए आज का दिन अनुकूल है।

मीन- कामकाज में रुकावट आएगी. मन बेचैन रहेगा। रचनात्मक शक्ति में वृद्धि होगी। सामाजिक मान सम्मान में वृद्धि होगी। भाई-बहनों के साथ संबंधों में मधुरता आएगी। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। यात्रा योग। खर्चे बढ़ेंगे।

Related Articles

Back to top button