भारी बारिश का अलर्ट, जमकर बरसेंगे मेघ, भूस्खलन और चट्टान गिरने का भी अंदेशा

उत्तराखंड में कई दिनों तक तबाही मचाने के बाद कुछ शांत हुई बारिश अब एक फिर से कहर बरपाने वाली है। मौसम विभाग ने शनिवार...

देहरादून। उत्तराखंड में कई दिनों तक तबाही मचाने के बाद कुछ शांत हुई बारिश अब एक फिर से कहर बरपाने वाली है। मौसम विभाग ने शनिवार और रविवार को भारी बारिश की संभावना जताई है। विभाग का कहना है कि पर्वतीय क्षेत्रों में भी हल्की बारिश होगी। वहीं 18, 19 और 20 जुलाई को भारी से बहुत भारी बारिश के आसार हैं। राज्य में होने वाली इस बारिश में मद्देनजर रेड अलर्ट जारी किया गया है।

HEAVY RAIN

मौसम विभाग ने 18 जुलाई को नैनीताल, चंंपावत, बागेश्वर और पिथौरागढ़ जिलों में कहीं-कहीं भारी बारिश की संभावना जताई है। मौसम विभाग ने19 और 20 जुलाई को भी उत्तराखंड के सात जिलों देहरादून, टिहरी, पौड़ी, नैनीताल, चंपावत, उधमसिंहनगर और हरिद्वार में भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है। आईएमडी का कहना है कि राज्य के अन्य जिलों में भी कहीं-कहीं भारी से बहुत भारी बारिश होने के आसार हैं। ऐसे में बाकी जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।

रेड अलर्ट के मद्देनजर संवेदनशील स्थानों पर मध्यम से बड़े भूस्खलन, चट्टान गिरने की वजह से कहीं-कहीं सड़कों, राजमार्गों में अवरोध और कटाव होने की भी आशंका है। वहीं कुछ स्थानों पर नालों और नदियों का जलस्तर बढ़ने के साथ ही निचले इलाकों में जल भराव भी हो सकता है। गौरतलब है कि जुलाई महीने में दूसरी बार प्रदेश में बारिश को लेकर रेड अलर्ट जारी किया गया है।

Related Articles

Back to top button