Covid Vaccination ही नहीं हर क्षेत्र में बेहतर प्रदर्शन करें स्वास्थ्य कर्मी: CMO

उत्तर प्रदेश के महराजगंज जिले में मेहनत, सेवा और निष्ठा को सम्मान मिला है। अब हम अधिक उत्साह से काम करके मुख्य चिकित्सा अधिकारी की...

Spread the love

महराजगंज। उत्तर प्रदेश के महराजगंज जिले में मेहनत, सेवा और निष्ठा को सम्मान मिला है। अब हम अधिक उत्साह से काम करके मुख्य चिकित्सा अधिकारी की उम्मीदों पर खरा उतरने का प्रयास करेंगे। यह कहना है मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. अशोक कुमार श्रीवास्तव के हाथों सम्मानित हुए स्वास्थ्य शिक्षा अधिकारी श्रीभागवत सिंह और ब्लॉक प्रोग्राम मैनेजर सूर्य प्रताप सिंह, बीसीपीएम लवली वर्मा तथा एएनएम अनुराधा सिंह सहित अन्य स्वास्थ्य स्वास्थ्य कर्मियों का।

health workers honored

कायाकल्प एवार्ड एवं कोविड टीकाकरण में बेहतर प्रदर्शन करने वाले सदर सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र से जुड़े अधिकारियों और स्वास्थ्य कर्मियों को सम्मानित करने के लिए सम्मान समारोह का आयोजन नगर के एक लॉन में शुक्रवार को किया गया। इस कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ.अशोक कुमार श्रीवास्तव ने कहा कि सदर सीएचसी ने कायाकल्प एवार्ड योजना और कोविड टीकाकरण में बेहतर प्रदर्शन किया है। 82 प्रतिशत की इस उपलब्धि को बढ़ाकर शत-प्रतिशत करना है। इसे लिए सभी कर्मियों को पूरे मनोयोग से लगना होगा।

जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ.आईए अंसारी ने कहा कि मुख्य चिकित्सा अधिकारी से मिले दिशा-निर्देश की वजह से हम यह एक उपलब्धि हासिल कर सके हैं। सदर सीएचसी के अधीक्षक डॉ. केपी सिंह ने कहा कि हमें अपनी टीम पर गर्व है। सीएचसी को यह सफलता टीम की मेहनत और निष्ठा की वजह से मिला है। टीम ने विषम परिस्थितियों में बेहतर काम करके सदर सीएचसी का मान बढ़ाया है। कार्यक्रम का संचालन करते हुए स्वास्थ्य शिक्षा अधिकारी श्रीभागवत सिंह ने सदर सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र की उपलब्धियों को विस्तार से बताते हुए टीम को बधाई दी और सीएमओ को आश्वस्त किया कि सदर सीएचसी की टीम उम्मीदों पर खरा उतरेगी।

इन प्रतिनिधियों को भी किया सम्मानित

इस सम्मान समारोह में मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने डब्ल्यूएचओ के सर्विलांस मेडिकल आफिसर डॉ. विकास यादव, ब्लॉक मानीटर पवन गुप्ता, यूएनडीपी के जिला कोल्ड चेन मैनेजर नागेन्द्र, यूनिसेफ के डीएमसी अनिल तोमर तथा सीफॉर के प्रतिनिधि राजनरायन शर्मा को भी सम्मानित किया।

इन्हें मिला सम्मान

ब्लॉक प्रोग्राम मैनेजर सूर्य प्रताप सिंह ने बताया कि सम्मान समारोह में सदर सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र से जुड़े कुल 114 स्वास्थ्य अधिकारियों और कर्मचारियों को कोविड टीकाकरण के लिए तथा 28 लोगों को कायाकल्प एवार्ड योजना के तहत सम्मानित किया गया।
कार्यक्रम में सीएचसी से जुड़े विजय प्रताप सिंह, धर्मेन्द्र गुप्ता,आदित्य, दुर्गेश सिंह, आशुतोष त्रिपाठी, सत्य प्रकाश भारती, उषा रौनियार, कंचन मिश्रा, सारिका यादव, भारती, प्रियंका गुप्ता, हेमवंती सरोज, प्रतिभा राज, साधना मद्धेशिया, मनोरमा , फिरोज और जितेन्द्र समेत अन्य कर्मी सभी एएनएम, सीएचओ, एवं स्वास्थ्य कर्मी सम्मानित किये गये।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button