Health Tips: यूरिक एसिड की समस्या से हैं परेशान? तो आज से ही इस चीज का सेवन करना शुरू कर दें, मिलेगी राहत

क्या कॉफी से बढ़े हुए यूरिक एसिड को नियंत्रित किया जा सकता है? ऐसा माना जाता है कि कॉफी पीने से किडनी ठीक से काम करती है, जिससे यूरिक एसिड (Health Tips) को कंट्रोल में रखने में मदद मिलती है ()। इसके अलावा चुकंदर, ज्यादा पानी और संतरे का जूस पीने से यूरिक एसिड को कंट्रोल किया जा सकता है। तो आइए जानते हैं यूरिक एसिड क्यों बढ़ता है और इसे कैसे कंट्रोल करें…

Health Tips

यूरिक एसिड बढ़ने के कारण

आपके शरीर में यूरिक एसिड तब बढ़ता है जब किडनी शरीर से यूरिक एसिड को ठीक से नहीं निकाल पाती है। उच्च यूरिक एसिड जोड़ों में दर्द, सूजन, चलने में कठिनाई और जोड़ों के आकार में परिवर्तन का कारण बन सकता है। (Health Tips)

कॉफी के साथ करें इस चीज का सेवन – यूरिक एसिड कॉफी को बढ़ाने के साथ-साथ आप चुकंदर का सेवन भी कर सकते हैं। चुकंदर खाने से बढ़े हुए यूरिक एसिड को नियंत्रित किया जा सकता है। (Health Tips)

– ज्यादा से ज्यादा पानी पिएं। पानी सेहत के लिए काफी अच्छा माना जाता है। ऐसा माना जाता है कि अधिक पानी पीने से शरीर में बढ़ा हुआ यूरिक एसिड बाहर निकल जाता है। (Health Tips)

– यूरिक एसिड की समस्या से निजात पाने के लिए संतरे के जूस का सेवन किया जा सकता है। ऐसा माना जाता है कि यूरिक एसिड को नियंत्रित करने के लिए संतरे का जूस पीना चाहिए ताकि गठिया न हो। (Health Tips)

Bed Tea : सुबह उठकर खाली पेट भूलकर भी न पियें चाय, अल्सर समेत हो सकती है कई गंभीर बीमारियां

RRR Box Office Prediction Day 1: जानिए कैसी है राजामौली की RRR फिल्म? पहले दिन कमाए 150 करोड़, तोड़ेगी

Dangerous Stunts : 70 फीट ऊंचे झूले पर आराम से सो रहे हैं ये भाई-बहन, वीडियो देखने के बाद आपके मुंह में आ

OMG: सुबह उठते ही शख्स ने बनाया चिकन चर्च, कहा- ऐसा मैंने रात को सपने में देखा था, बन गया भूत बंगला

Related Articles

Back to top button