भारत में मुसलमानों के लिए नफरत आम बात हो गयी है – Omar Abdullah

नेशनल कांफ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला (Omar Abdullah) ने मंगलवार को आरोप लगाया कि देश में मुसलमानों के खिलाफ नफरत ‘आम बात हो गयी है और अब हम विविधता का सम्मान नहीं करते हैं।

श्रीनगर: कर्नाटक के कई हिस्सों में हिजाब पर लगे प्रतिबंध के खिलाफ कॉलेजों में हो रहे प्रदर्शनों की पृष्ठभूमि में नेशनल कांफ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला (Omar Abdullah) ने मंगलवार को आरोप लगाया कि देश में मुसलमानों के खिलाफ नफरत ‘आम बात हो गयी है और अब हम विविधता का सम्मान नहीं करते हैं।’Omar Abdullah

अब्दुल्ला (Omar Abdullah) सोशल मीडिया में आए एक वीडियो पर टिप्पणी कर रहे थे। वहीं, अब्दुल्ला के ट्वीट के जवाब में अक्षय नाम के यूजर के एक वीडियो पोस्ट पर कुछ लोग उनसे जवाब मांग रहे थे। उस वीडियो में कथित तौर पर कुछ मुस्लिम युवक कॉलेज पर पथराव करते नजर आ रहे हैं।

Omar Abdullah द्वारा टैग किए गए वीडियो में भगवा गमछा डाले कुछ पुरुषों को हिजाब पहनी एक महिला के साथ ‘बदसलूकी’ करते और कर्नाटक के एक कॉलेज में नारेबाजी करते देखा जा सकता है। अब्दुल्ला ने लिखा, ‘कितने बहादुर हैं ये पुरुष और एक अकेली लड़की को निशाना बनाते हुए उन्हें कैसे पुरुषार्थ का अनुभव हो रहा है। मुसलमानों के लिए नफरत आज भारत की मुख्यधारा में है और सामान्य बात हो गयी है। अब हम वह देश नहीं रह गए हैं जिसे अपनी विविधता पर गर्व था, हम लोगों को इसकी (विविधता) सजा देना चाहते हैं और उन्हें इससे बाहर निकालना चाहते हैं।’

बता दें कि हिजाब मुद्दे को लेकर कर्नाटक के उडुपी, शिवमोगा, बगलकोटे और अन्य हिस्सों में स्थित कुछ शिक्षण संस्थानों में स्थिति तनावपूर्ण होने के बाद पुलिस और प्रशासन को हस्तक्षेप करने की भी जरुरत पड़ी। कर्नाटक हाई कोर्ट ने कॉलेज में हिजाब पहनने पर रोक लगाने के खिलाफ उडुपी के सरकारी प्री-यूनिवर्सिटी कॉलेज की 5 छात्राओं द्वारा दायर याचिकाओं पर मंगलवार को सुनवाई की। (Omar Abdullah)

Jyotiraditya Scindia : राहुल गांधी शायद 2014 से पहले और बाद के भारत की तुलना कर रहे हैं

Akhilesh Yadav ने जारी किया घोषणा पत्र, हर महीने दो पहिया वाहन मालिकों को एक लीटर देंगे पेट्रोल

Related Articles

Back to top button