आंगन में सो रहे बच्चे को उठा ले गया गुलदार, रातभर खोजते रहे परिजन, सुबह मिला शव

पौड़ी जिले के अंतर्गत स्थित गढ़वाल वन प्रभाग के पैठाणी रेंज के बडेथ गांव में गुलदार ने एक पांच साल को बच्चे को...

पौड़ी। पौड़ी जिले के अंतर्गत स्थित गढ़वाल वन प्रभाग के पैठाणी रेंज के बडेथ गांव में गुलदार ने एक पांच साल को बच्चे को अपना शिकार बना लिया। वाकया गुरुवार शाम का है। गुलदार ने मासूम पर उस वक्त हमला बोला जब वह शाम को घर के आंगन में अकेला खेल रहा था। परिजनों को इसकी भनक तक नहीं लगी। जब काफी देर तक वह नहीं मिला तो उसी खोजबीन शुरू हुई।

guldar

परिजन रात भर यही आशंका जताते रहे कि कहीं मासूम को कोई जंगली जानवर तो नहीं उठा ले गया। पूरी रात वन महकमे की टीम के साथ ग्रामीण बच्चे को खोजते रहे लेकिन कोई सुराग नहीं मिला। सुबह फिर से जब परिजनों ने खोजबीन शुरू हुई तो उसका शव घर से पास ही लगभग आधा किलोमीटर की दूरी पर बरामद हुआ। घटना के बाद से पूरे इलाके में डर का माहौल बना हुआ है।

स्थानीय ग्रामीणों और जनप्रतिनिधियों ने गुलदार को आदमखोर घोषित कर वन विभाग से यहां पिंजरा लगाने की मांग की है। पैठाणी रेंज के वन क्षेत्राधिकारी अनिल रावत का कहना है कि रात भर परिजनों और ग्रामीणों के साथ टीम ने खोजबीन शुरू की तो मासूम का कोई पता नहीं चला। इसके बाद सुबह फिर से ग्रामीणों के साथ राजस्व और वन विभाग की टीम ने खोजबीन शुरू की तो पांच वर्षीय आर्यन रावत पुत्र लाल सिंह का शव घर से करीब आधा किलोमीटर की दूरी पर बरामद हुआ। शव को चाकीसैंण अस्पताल में पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है।

Related Articles

Back to top button