Gautam Adani की संपत्ति में 28.2 अरब डॉलर का इजाफा, अमीरों की लिस्ट में इस नंबर पर पहुंचे

मुंबई, 05 अप्रैल। दिग्गज भारतीय कारोबारी गौतम अडानी (Gautam Adani) के अडानी ग्रुप की सभी लिस्टेड कंपनियों के शेयरों में तेजी आई, इसकारण ग्रुप के चेयरमैन गौतम अडानी की नेटवर्थ में 4.69 अरब डॉलर यानी करीब 35,408 करोड़ रुपये की बढ़ोतरी हुई।

Gautam Adani

ब्लूमबर्ग बिलिनेयर इंडेक्स के मुताबिक अडानी (Gautam Adani) 105 अरब डॉलर की नेटवर्थ के साथ दुनिया के अमीरों की लिस्ट में 10वें नंबर पर बने हुए हैं। इस साल उनकी नेटवर्थ में 28.2 अरब डॉलर का इजाफा हुआ है, जो दूसरे टॉप रईसों के मुकाबले सबसे अधिक है। सोमवार को अडानी ग्रुप के शेयरों में सबसे ज्यादा तेजी अडानी ग्रीन एनर्जी में रही। कंपनी का शेयर नौ फीसदी की छलांग के साथ बंद हुआ।

अडानी टोटल गैस के शेयरों में 5.43 फीसदी, अडानी पोर्ट में 4.20 फीसदी, अडानी पावर के शेयरों में 4.11 फीसदी, अडानी विल्मर में 1.70 फीसदी, अडानी एंटरप्राइजेज में 1.04 फीसदी और अडानी ट्रांसमिशन में 1.02 फीसदी की तेजी आई। इस बीच देश की सबसे मूल्यवान कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी दुनिया के अमीरों की लिस्ट में 11वें नंबर पर बने हुए हैं। (Gautam Adani)

 बिल गेट्स चौथे नंबर पर बने हुए

सोमवार को उनकी नेटवर्थ में 94.6 करोड़ डॉलर का इजाफा हुआ और उनकी नेटवर्थ 100 अरब डॉलर पहुंच गई। इस साल अंबानी की नेटवर्थ में 9.97 अरब डॉलर का इजाफा हुआ है। अडानी (Gautam Adani) और अंबानी की नेटवर्थ में अब पांच अरब डॉलर का अंतर हो चुका है। वहीं टेस्ला के सीईओ एलन मस्क 288 अरब डॉलर की नेटवर्थ के साथ दुनिया के अमीरों की लिस्ट में टॉप पर बने हुए हैं।

ब्लूमबर्ग बिलिनेयर इंडेक्स के मुताबिक अमेजान के फाउंडर जेफ बेजोस 193 अरब डॉलर की नेटवर्थ के साथ लिस्ट में दूसरे नंबर पर हैं। फ्रांसीसी बिजनसमैन और दुनिया की सबसे बड़ी लग्जरी गुड्स कंपनी के बर्नार्ड आरनॉल्ट (150 अरब डॉलर) इस लिस्ट में तीसरे और माइक्रोसॉफ्ट के को-फाउंडर बिल गेट्स (134 अरब डॉलर) चौथे नंबर पर बने हुए हैं। (Gautam Adani)

इस बीच दुनिया के जाने माने निवेशक वॉरेन बफे 125 अरब डॉलर की नेटवर्थ के साथ छठे स्थान पर खिसक गए हैं जबकि अमेरिकी कम्प्यूटर साइंटिस्ट और इंटरनेट उद्यमी लैरी पेज 127 अरब डॉलर की नेटवर्थ के साथ पांचवें नंबर पर आ गए हैं। गूगल के को-फाउंडर सर्गेई ब्रिन 122 अरब डॉलर के साथ सातवें, अमेरिकी बिजनसमैन तथा निवेशक स्टीव बाल्मर 110 अरब डॉलर के साथ आठवें और लैरी एलिसन 106 अरब डॉलर की नेटवर्थ साथ नौवें स्थान पर हैं। (Gautam Adani)

Firing in Delhi: 1 करोड़ की रंगदारी नहीं देने पर बिल्डर को मारी गोली, 5 शार्प शूटर्स गिरफ्तार

Related Articles

Back to top button