Summer Season में इन 5 Tricks को करें follow, हमेशा चुस्त-दुरुस्त बनी रहेगी सेहत

गर्मी का सीजन (Summer Season) शुरू हो चुका है। इस सीजन में अगर ध्यान न रखा जाये तो सेहत से जुडी कई समस्याएं हो सकती हैं। आज हम आपको कुछ ऐसे ही टिप्स...

गर्मी का सीजन (Summer Season) शुरू हो चुका है। इस सीजन में अगर ध्यान न रखा जाये तो सेहत से जुडी कई समस्याएं हो सकती हैं। आज हम आपको कुछ ऐसे ही टिप्स बताएंगे जो आपको गर्मी से बचाने में मददगार साबित होंगे। (Hacks In Summer)

Hacks In Summer - Summer Season

हाइड्रेटेड रहें

गर्मी (Summer Season) में सबसे ज्यादा जरूरी होता है हाइड्रेड रहना। शरीर को हाइड्रेड रखने के लिए खूब पानी पियें और तरल चीजों का सेवन करें। अगर शरीर में पानी की कमी हो गई तो लू लगने की अधिक संभावना रहती है। (Hacks In Summer)

हल्का भोजन

गर्मियों (Summer Season) में वैसे भी ज्यादा कुछ खाने का मन नहीं करता। बावजूद इसे खाना ना छोड़ें। हल्का और पौष्टिक आहार लेते रहे। भले ही कम खाएं लेकिन खाएं जरूर। खाने खाने से आपके शरीर को गर्मी से लड़ने की ताकत मिलेगी। (Hacks In Summer)

सनस्क्रीन लगाएं

गर्मियों (Summer Season) में चटक धूप स्किन को खराब कर देते है। इससे टैनिंग और सनबर्न की समस्या हो सकती है या फिर आप बीमार भी पड़ सकते हैं। सीढ़ी धूप से बचने के लिए घर से बाहर निकलने से पहले सनस्क्रीन जरूर लगाएं। (Hacks In Summer)

ताजा खाना खाएं

इस (Summer Season) मौसम में बासी खाना खाने से परहेज करें। एक्सपर्ट्स की मानें तो बासी खाना ताकत नहीं पहुंचाता। साथ ही फ़ूड पॉइजनिंग का खरा भी रहता है। (Hacks In Summer)

शराब पीने से बचें

वैसे तो नशा कभी करना ही नहीं चाहिए लेकिन गर्मियों (Summer Season) में नशा करना अधिक खतरनाक साबित हो सकता है। कड़ी धूप में शराब पीने से पसीना ज्यादा आएगा जिससे आप डिहाइड्रेशन का शिकार हो सकते हैं। (Hacks In Summer)

घंटों कुर्सी पर बैठे रहते हैं तो सुधार लें पोजीशन, वरना कम उम्र में ही हो जायेंगे खतरनाक बीमारियों के शिकार

पूजा में कभी नहीं अर्पित करने चाहिए देवी-देवताओं को ये फूल, वरना हो जायेंगे नाराज

Salman Khan को पत्रकार से बदतमीजी और धमकी मामले में राहत, कोर्ट से मिली ये छूट

Related Articles

Back to top button