Feng shui tips: फेंगशुई के ये उपाय खोलेंगे तरक्की के रास्ते, आप भी अपना सकते हैं

हर कोई चाहता है कि वह जीवन में खूब तरक्की करे। उसका और उसके परिवार का जीवन खुशियों से भरा रहे। इसके लिए लोग कठिन परिश्रम करते हैं...

हर कोई चाहता है कि वह जीवन में खूब तरक्की करे। उसका और उसके परिवार का जीवन खुशियों से भरा रहे। इसके लिए लोग कठिन परिश्रम करते हैं लेकिन कई बार उन्हें उनकी मेहनत का पूरा फल नहीं मिलता है और उनकी आर्थिक स्थिति जस की तस बनी रहती हैं।

Feng Shui Tips

सफलता के काफी निकट आ जाने के बाद भी असफल हो जाना, नए अवसरों का न मिलना या फिर धन की बचत न होना आदि की वजह वास्तु दोष हो सकता है। ऐसे में वास्तु दोष को दूर करने के लिए कुछ उपाय बताये गए हैं जिन्हें करने से आर्थिक उन्नति के रास्ते खुल खुलने लगते हैं और जीवन स्तर में सुधार होने लगता है। आइये जानते हैं चीनी शास्त्र फेंगशुई के कुछ खास उपाय।

1- फेंगशुई में तीन टांगों वाले मेंढक को बेहद शुभ माना गया है। कहते हैं कि तीन टांगों वाले मेंढक जिसके मुंह में सिक्के लगे हों, उसे घर लाने से आर्थिक उन्नति होने लगती है। इस मेढ़क जब घर में रखे तो इसका मुंह अंदर की तरफ होना चाहिए। मान्यता है कि ऐसा करने से आपके कार्य धीरे-धीरे बनने लगते हैं और आर्थिक स्थिति सुधरने लगती है।

2- चीनी शास्त्र में तीन चीनी सिक्कों को आर्थिक संपन्नता का प्रतीक माना जाता है। मान्यता है कि इन सिक्कों को लाल डोरी में बांधकर अपने घर या दुकान के मेनगेट में बांधने से शुभ फल मिलता है और आर्थिक स्थिति में सुधरने लगती है।

3- तरक्की पाने और जीवन में खुशियों लाने के लिए भी फेंगशुई के उपाय अपनाये जा सकते हैं। कहते हैं कि घर में सुनहरे रंग का लॉफिंग बुद्धा रखने से जीवन में खुशिया आने लगती है। फेंगशुई शास्त्र में बताया गया है कि लाफिंग बुद्धा को उत्तर-पूर्व कोण में 30 डिग्री की ऊंचाई पर स्थापित करना चाहिए। इसे गलती से भी बेडरूम में नहीं रखना चाहिए। कहते हैं कि घर में लॉफिंग बुद्धा रखने से खुशहाली आती है और करियर में तरक्की मिलने लगती है।

4- फेंगशुई में बताया गया है कि घर या ऑफिस में उत्तर दिशा की तरफ कछुआ रखना शुभ होता है। घर में कछुआ रखते समय इसका मुंह हमेशा अंदर की ओर होना चाहिए। कहते हैं कि ऐसा करने से नौकरी और व्यापार संबंधी परेशानियां खत्म हो जाती हैं और तरक्की होने लगती हैं। इसके साथ ही शत्रुओं से भी मुक्ति मिलती है।

5- घर या ऑफिस में झाडू को हमेशा ऐसी जगह पर रखना चाहिए, जहां उस पर किसी की नजर न पड़े। झाडू घर में इधर-उधर रख देने से समृद्धि में रुकावट आने लगती है।

Related Articles

Back to top button