नकली और नशे की दवाइयों का पर्दाफाश, 6 गोदामों से जब्त की गईं 5 लाख गोलियां, ड्रग्स तस्कर अरेस्ट

उत्तराखंड में तेजी से फ़ैल रहे नशे और नकली दवाइयों के गोरखधंधे पर लगाम लगाते हुए देहरादून की एसटीएफ और ड्रग्स विभाग की...

देहरादून। उत्तराखंड में तेजी से फ़ैल रहे नशे और नकली दवाइयों के गोरखधंधे पर लगाम लगाते हुए देहरादून की एसटीएफ और ड्रग्स विभाग की टीम ने रुड़की के सलेमपुर गांव के 6 गोदामों में बड़ी रेड डाली और भारी मात्रा में खुली दवाइयां, एक्सपायरी डेट वाली दवाएं और दवा बनाने का कच्चा माल जब्त किया।

counterfeit drugs

पुलिस ने बताया कि इस छापेमारी में 5 लाख से अधिक गोलियां मिलीं। वहीं, उधमसिंह नगर ज़िले में एक ड्रग्स तस्कर को अरेस्ट कर उसके कब्ज़े से 6 दर्जन से ज़्यादा नशे के इंजेक्शन बरामद किया। बताया जा रहा है रुड़की में गंगनहर कोतवाली क्षेत्र के सलेमपुर में दवाइयों की एक बड़ी खेप पुलिस के हाथ लगी। पुलिस ने उन सभी के सैम्पल लेकर जांच के लिए भेज दिए गए हैं।

UTTRAKHND STF

इस मामले में एक आरोपी को भी गिरफ्तार किया गया है। बताया जा रहा है कि एसटीएफ ने एक गुप्त सूचना के आधार पर ये कार्रवाई की थी। ड्रग्स इंस्पेक्टर मानवेंद्र राणा के मुताबिक जांच के साथ ही गोदामों को सील करने की भी कार्रवाई की जा रही है। गौरतलब है कि जून के पहले ही हफ्ते में रुड़की के पास भगवानपुर, लक्सर व सहारनपुर में नकली दवाओं के धंधेबाज़ों के ठिकानों पर छापा मारा गया था, जिसमें मंडावर पुलिस चेकपोस्ट से पांच शातिरों को अरेस्ट किया था।

Related Articles

Back to top button