शिक्षा मंत्री ने की घोषणा, डिग्री कालेज के छात्रों को स्मार्ट टैब देगी सरकार

शिक्षा मंत्री ने की घोषणा, डिग्री कालेज के छात्रों को स्मार्ट टैब देगी सरकार

Spread the love

उत्तराखंड सरकार महाविद्यालयों में पढ़ने वाले छात्रों को निश्शुल्क स्मार्ट टैब देने का किया ऐलान । सरकार ने इस योजना में पांच सौ करोड़ रुपये खर्च करने का फैसला लिया है बताया जा रहा है यह योजना इसी सत्र में लागू की जा रही है

श्रीदेव सुमन उत्तराखंड विश्विविद्यालय के ऋषिकेश परिसर में सोमवार को कालेज के लिए 20 अगस्त 1973 में 49.02 एकड़ भूमि दान करने वाले श्रीभरत मंदिर परिवार के स्व. पं. ललित मोहन शर्मा की मूर्ति का अनावरण किया गया। मुख्य अतिथि उच्च शिक्षा मंत्री डा. धन सिंह रावत, विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल, महापौर अनीता ममगाईं और विवि के कुलपति प्रो. पीपी ध्यानी ने महाविद्यालय परिसर में संयुक्त रूप से पं. ललित मोहन शर्मा की मूर्ति का अनवरण किया।

उच्च शिक्षा मंत्री डा. धन सिंह रावत ने कहा कि उच्च शिक्षा प्रत्येक छात्र का मौलिक अधिकार है और सरकार प्रदेश में गुणवत्तापूर्ण उच्च शिक्षा के लिए हर तरह का प्रयास कर रही है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने प्रदेश के राजकीय महाविद्यालयों में शिक्षा ग्रहण करने वाले प्रत्येक छात्र को पंद्रह-पंद्रह हजार रुपये कीमत का टैब प्रदान करने का बड़ा फैसला लिया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button