Rare Disease की वजह से युवक ने 6 महीने में खोई 4 नौकरी, इलाज से भी नहीं हो रहा ठीक

एक 22 वर्षीय युवक को एक ऐसी दुर्लभ बीमारी (Rare Disease) है जिसकी वजह से उसे पिछले छह महीने में चार नौकरियां गंवानी पड़ी। युवक का कहना है कि वह इस बीमारी...

एक 22 वर्षीय युवक को एक ऐसी दुर्लभ बीमारी (Rare Disease) है जिसकी वजह से उसे पिछले छह महीने में चार नौकरियां गंवानी पड़ी। युवक का कहना है कि वह इस बीमारी से तंग आ गया है लेकिन तमाम इलाज के बाद भी वह ठीक नहीं हो पा रहा है। युवक ने बताया कि इस बीमारी के चलते उसे एक घंटे में 10 बार तक उल्टी होती है।

Rare Disease

इसी समस्या (Rare Disease) की वजह से वह किसी भी नौकरी में अधिक दिन तक नहीं टिक पाता है। एक रिपोर्ट के मुताबिक युवक का नाम रयान लुईस है और ये जो ब्रिटेन के Sheffield का रहना वाला है। रयान का कहना है कि एक दुर्लभ बीमारी की वजह से पिछले 6 महीने में उसने चार नौकरियां खोईं हैं। वह चक्रीय उल्टी सिंड्रोम (Cyclical Vomiting Syndrome) से पीड़ित है जो मस्तिष्क और आंत के बीच बाधा से उत्पन्न एक बीमारी है।

रयान ने बताया कि इस दुर्लभ बीमारी (Rare Disease) के चलते उसके पूरे शरीर में एलर्जी होती है। पेट में तेज दर्द उठने लगता है। तेजी से पसीना आता है और हर घंटे में कम से कम 10 बार लगातार उल्टी आती है। रयान का कहना है कि इस बीमारी के कारण एक गिलास पानी भी उसके पेट में नहीं पचता। वह जैसे हीकुछ खाता-पीता है तुरंत उल्टी हो जाती है। उसने बताया कि वह हमेशा बिस्तर पर पड़ा रहता है, बाहर नहीं जाता, कुछ काम भी नहीं करता।

रयान ने कहा ना चाहते हुए भी हरदम घर पर पड़ा रहता हूं। उसने बताया कि पिछले छह महीनों में सात बार अस्पताल में एडमिट हो चुका है कि लेकिन उसकी समस्या हल नहीं हुई। वह जल्द से जल्द ठीक होना चाहता है ताकि वह भी सामान्य जिंदगी जी सके। (Rare Disease)

Youtube से सीखकर कर रहे थे छापे जाली नोट, इतने हजार नोटों से की खरीदारी, ऐसे आये पुलिस की गिरफ्त में

Related Articles

Back to top button