आफत की बारिश: भूस्खलन से हाईवे समेत कई सड़कें बंद, नदियां भी उफनाई

उत्तराखंड में इन दिनों लगातार ही रही भारी बारिश से मुश्किलें बढ़ गई हैं। बारिश की वजह से हुए भूस्खलन से बदरीनाथ हाईवे...

देहरादून। उत्तराखंड में इन दिनों लगातार ही रही भारी बारिश से मुश्किलें बढ़ गई हैं। बारिश की वजह से हुए भूस्खलन से बदरीनाथ हाईवे समेत प्रदेश में कई जगहों पर सके भी बंद हो गई है जिससे यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। ट्रैफिक जाम से निजात पाने के लिए पुलिस ने कई स्थानों पर ट्रैफिक डायवर्ट किया है। बावजूद इसके बंद सड़कों की वजह से लोगों को अपने गंतव्य पर पहुंचने कि लिए कई घंटों इंतजार करना पड़ रहा है।

landslide

बताया जा रहा है कि भिलंगना ब्लॉक में बीते मंगलवार को हुई मूसलाधार भारी बारिश की वजह से बालगंगा और धर्मगंगा नदी का जलस्तर खतरे के निशान तक पहुंच गया है जिसकी वजह से बूढ़ाकेदार और आसपास कि इलाकों में दहशत का माहौल बना हुआ है। वहीं, नदियों के तेज बहाव कि चलते कोटी-अगुंडा सड़क मार्ग का एक हिस्सा पूरी तरह से बह गया जिससे इस इलाके कि लोगों को आवागमन में दिक्कत आ रही है।

इस मार्ग के कटने से कोटी-पिंसवाड़ सहित तीन अन्य गांवों का चमियाला-घनसाली सहित जिला मुख्यालय से संपर्क पूरी तरह कट गया है। स्थानीय निवासी और बीजेपी मंडल महामंत्री चंद्रेश नाथ का कहना है कि धर्मगंगा का जलस्तर काफी ज्यादा बढ़ा हुआ है और नदी का जलस्तर नहीं घटा तो बूढ़ाकेदार में हालात बिगड़ सकते हैं।

बाढ़ का पानी बूढ़ाकेदार इलाके कि नदी तटों पर बसे गांवों के साथ बाजार तक भी पहुंच सकता है। उन्होंने बताया कि धर्मगंगा नदी के तटों पर प्रशासन की ओर से लगाई गई सुरक्षा दीवार के साथ लगे आरसीसी ब्लाक भी बह गये है, जिससे नदी का पानी खेतों की ओर बहने लगा है।

Related Articles

Back to top button