Haridwar में आफत की बारिश: दो मकानों पर गिरी पेड़ की शाखाएं, जलभराव ने बढ़ाई मुश्किलें

उत्तराखंड के हरिद्वार जिले में बुधवार को हुई झमाझम बारिश से जहां गर्मी से राहत मिली, वहीं आंधी की वजह से लोगों को आफत झेलनी...

हरिद्वार। उत्तराखंड के हरिद्वार जिले में बुधवार को हुई झमाझम बारिश से जहां गर्मी से राहत मिली, वहीं आंधी की वजह से लोगों को आफत झेलनी पड़ी। तेज आंधी से कई स्थानों पर लगाए गए बड़े-बड़े होर्डिंग भी गिरकर क्षतिग्रस्त हो गए। मायापुर में एक पेड़ की दो बड़ी शाखाएं दो वहां के दो मकानों पर पर गिर गई।

Rain in Haridwar

सूचना मिलते ही फायर स्टेशन मायापुर की एक रेस्क्यू टीम ने मौके पर पहुंच कर पेड़ को काटकर हटाया। भीषण आंधी से आम की फसल को भी ख़ासा नुकसान पहुंचा है। हालांकि बारिश के एक घंटे बाद लोगों को फिर से उमस का सामना भी करना पड़ा।

बता दें कि बुधवार सुबह 11 बजे अचानक मौसम बदला और तेज आंधी के साथ मूसलाधार बारिश शुरू हो गई। आंधी की वजह से कुछ समय तक जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया। लोग सुरक्षा पाने के लिए दुकानों में घुस गए। दस मिनट की बारिश के बाद शहर में कई स्थानों पर जलभराव हो गया। कनखल की गलियों सहित भगत सिंह चौक पर अंडर पास में जलभराव हो गया। आंधी से नगर निगम कॉलोनी और मायापुर में दो मकान के ऊपर पेड़ की कुछ डालें गिर गई।

वहीं, पीली पड़ाव गांव में आंधी से सरजीत सिंह पुत्र जयचंद के घर की छत उड़ गई। पांच दिन पहले भी इस गांव में आंधी से दर्जनों ग्रामीणों के घर टूट गए और पोल्ट्री फार्म सहित बिजली के 24 पोल क्षतिग्रस्त हो गए थे। गनीमत रही कि कहीं से कोई अप्रिय घटना नहीं घटी। उधर, पथरी क्षेत्र में भी बारिश से गांव के प्रमुख मार्ग और गलियों में जलभराव हो गया।

कब, कितना रहा तापमान

दिनांक अधिकतम न्यूनतम

18 मई 37.8 24.5

17 मई 40 24.5

16 मई 37.5 26.5

13 मई 37.2 22

12 मई 36.5 27.5

(तापमान डिग्री सेल्सियस में)

Related Articles

Back to top button