Dhami Sarkar का बड़ा तोहफा: अब सरकारी अस्पतालों में फ्री में होंगी 258 जांचें

राज्य की पुष्कर सिंह धामी सरकार ने जनता को बड़ा तोहफा दिया है। अब यहां के सभी सरकारी अस्पतालों में 258 तरह की पैथोलॉजी...

देहरादून। राज्य की पुष्कर सिंह धामी सरकार ने जनता को बड़ा तोहफा दिया है। अब यहां के सभी सरकारी अस्पतालों में 258 तरह की पैथोलॉजी जांचें निशुल्क की जाएगी। सरकार के इस फैसले से मरीजों को बड़ी राहत मिलेगी और उन्हें जांच कराने से पहले बिल कटाने के झंझट से भी निजात मिलेगी।

 

PATHOLOGY TEST

स्वास्थ्य मंत्री डॉ. धन सिंह रावत ने गत दिवस यानी गुरुवार को स्वास्थ्य महानिदेशालय में स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक की। इस दौरान उन्होंने निर्देश दिए कि राज्य के सभी सरकारी अस्पतालों में मरीजों की पैथोलॉजी जांच निशुल्क की जाए।

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि अस्पताल में जांच के लिए शुल्क लिए जाने से मरीजों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ता है। ऐसे में सभी जांचें निशुल्क होंगी तो उन्हें कुछ रहत मिलेगी। स्वास्थ्य विभाग के अफसरों के मुताबिक सरकारी अस्पतालों में अभी 207 तरह की जांचें निशुल्क हो रही थी जिन्हें बढ़ाकर अब 258 कर दिया गया है।

बताया जा रहा है कि पैथोलॉजी जांचें फ्री करने का निर्णय अभी स्वास्थ्य विभाग के जिला, उपजिला, बेस, संयुक्त और प्राथमिक अस्पतालों पर लागू होगा। हालांकि बैठक में मेडिकल कॉलेजों में भी जांच फ्री करने पर चर्चा हुई लेकिन इस मामले में पहले रिपोर्ट देने को कहा गया है इसके बाद ही कोई निर्णय लिया जायेगा।

Related Articles

Back to top button