IPL में आज Delhi Capitals vs Lucknow Super Giants की होगी टक्कर, जानें प्लेइंग 11

मुंबई, 06 अप्रैल। कप्तान ऋषभ पंत की दिल्ली कैपिटल्स इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल ) के 15 सत्र में गुरुवार को लोकेश राहुल की लखनऊ सुपरजाइंट्स से मुकाबला करेगी। इस मैच में दोनो ही टीमों (Delhi Capitals vs Lucknow Super Giants) के बीच रोमांचक मुकाबला होना तय है। राहुल और ऋषभ दोनो ही बेहद प्रतिभाशाली क्रिकेटर होने के साथ ही अपने नेतृव्व कौशल के कारण भारतीय टीम की कप्तानी के दावेदारों में शामिल हैं। ऐसे में दोनो का ही लक्ष्य बेहतर परिणाम देना रहेगा।

Delhi Capitals vs Lucknow Super Giants

इस मैच में दिल्ली कैपिटल्स से आक्रामक बल्लेबाज डेविड वार्नर जबकि लखनऊ की टीम से ऑल राउंडर मार्कस स्टोइनिस जुड़ेंगे जिससे दोनों ही टीमें (Delhi Capitals vs Lucknow Super Giants) ओर बेहतर होंगी। ऐसे में तय है कि कैपिटल्स की टीम टिम सीफर्ट की जगह वार्नर को उतारेगी जबकि स्टोइनिस को लखनऊ की टीम में जगह देने के लिए एंड्रयू टाई या इविन लुईस में से किसी एक को बाहर बैठना होगा।

अभी स्टोइनिस के टाइ की जगह पर अंतिम एकादश में शामिल होने की संभावनाएं ज्यादा हैं। दोनों टीम के लिए हालांकि गेंदबाजी चिंता का कारण रही है हालांकि ऑलराउंडर जेसन होल्डर के जुड़ने से सुपरजाइंट्स की टीम बेहतर हुई है। वहीं दूसरी ओर कैपिटल्स की टीम को सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ से अच्छी शुरुआत की उम्मीद रहेगी।

क्विटंन डिकॉक ने चेन्नई को अच्छी शुरुआत दी

पिछले दो मैचों में सलामी बल्लेबाज क्विटंन डिकॉक ने चेन्नई को अच्छी शुरुआत दी है। ऐसे में टीम को उनसे इस मैच में भी बेहतर खेल की उम्मीद रहेगी। लखनऊ के गेंदबाजों को हालांकि दिल्ली के बल्लेबाजों को बड़ा स्कोर बनाने से रोकना होगा। कप्तान पंत और पृथ्वी से भी टीम को बड़ी पारी की उम्मीद रहेगी। प्रत्येक मैच के साथ ललित यादव बेहतर हो रहे हैं पर अनुभवी मनदीप सिंह की बल्लेबाजी अब तक खराब रही है।

मनजीत, लॉकी फर्ग्युसन और यहां तक की हार्दिक पंड्या की गेंदों के खिलाफ जिस तरह लेग स्टंप की तरफ गए उससे पता चलता है कि उनका मनोबल गिरा हुआ है। सुपरजाइंट्स की टीम के पास मार्क वुड जैसा कोई तेज गेंदबाज नहीं है। ऐसे में मनदीप को एक और अवसर मिल सकता है पर अगर मनदीप को बाहर किया जाता है तो दिल्ली की टीम के पास उनकी जगह कोना भरत, सरफराज खान और यश धुल में से किसी एक को शामिल कर सकती है।

प्रथम श्रेणी सत्र के दौरान सरफराज काफी अच्छी लय में थे जबकि भरत ने पिछले साल आरसीबी के खिलाफ कुछ अवसरों पर अच्छा प्रदर्शन किया। वहीं लखनऊ की ओर से अनुभवी मनीष पांडे के बल्ले की खामोशी से टीम की मुश्किलें बढ़ी हैं। टीम के पास मनन वोहरा और करण शर्मा जैसे खिलाड़ी भी हैं पर इन्हें शायद ही अवसर मिले। वोहरा आईपीएल में एक दशक बिताने के बाद भी अपने को साबित नहीं कर पाये हैं जबकि करण अभी नये हैं।

दोनो ही टीम इस प्रकार हैं :

लखनऊ सुपरजाइंट्स : लोकेश राहुल (कप्तान), मनन वोहरा, इविन लुईस, मनीष पांडे, क्विंटन डिकॉक, रवि बिश्नोई, दुष्मंता चमीरा, शाहबाज नदीम, मोहसिन खान, मयंक यादव, अंकित राजपूत, आवेश खान, एंड्रयू टाइ, मार्कस स्टोइनिस, काइल मेयर्स, करण शर्मा, कृष्णप्पा गौतम, आयुष बडोनी, दीपक हुड्डा, कृणाल पंड्या और जेसन होल्डर।

दिल्ली कैपिटल्स : ऋषभ पंत (कप्तान), अश्विन हेब्बार, डेविड वार्नर, मनदीप सिंह, पृथ्वी साव, रोवमैन पॉवेल, एनरिक नोर्किया, चेतन सकारिया, खलील अहमद, कुलदीप यादव, लुंगी एनगिडी, मुस्ताफिजुर रहमान, शार्दुल ठाकुर, अक्षर पटेल, कमलेश नागरकोटी, ललित यादव, मिशेल मार्श, प्रवीण दुबे, रिपल पटेल, सरफराज खान, विक्की ओस्तवाल, यश धुल, केएस भरत और टिम सीफर्ट।

ये भी पढ़ें-

आईपीएल 2022: IPL 2022 का सामने आया शेड्यूल, MS Dhoni करेंगे नए सीजन का उद्घाटन

धाेनी के फैन्स के लिए आई एक बड़ी खुशखबरी, चेन्नई सुपर किंग्स ने IPL 2022 को लेकर उठाया बड़ा कदम

Related Articles

Back to top button