Dehradun Police ने एक घर से बरामद की 113 पेटी अवैध शराब, आर्मी कैंटीन का लेबल लगाकर बेची जा रही थी

उत्तराखंड की राजधानी देहरादून के थाना नेहरू कालोनी में पुलिस ने करीब 20 लाख रुपये कीमत की 113 पेटी शराब की पेटी बरामद...

देहरादून। उत्तराखंड की राजधानी देहरादून के थाना नेहरू कालोनी में पुलिस ने करीब 20 लाख रुपये कीमत की 113 पेटी शराब की पेटी बरामद की है। शराब की खेप पर हरियाणा और चंडीगढ़ मार्क किया गया था। पुलिस ने ये कार्रवाई मुखबिर की सूचना पर की। खबर है कि पुलिस ने बंद पड़े एक घर में छापेमारी कर अवैध शराब के साथ कई ब्रांडों के लेबल और खाली बोतलें भी बरामद की। कई बोतलों पर आर्मी कैंटीन का भी लेबल लगा था।

मिली जानकारी के मुताबिक बीते दिनों हरिद्वार में हुए शराब कांड के बाद सक्रिय हुई पुलिस द्वारा देहरादून में लगातार अवैध और मिलावटी शराब का जखीरा पकड़ा जा रहा है। दो दिन पहले भी देहरादून के नवादा इलाके में आबकारी विभाग ने करीब 180 बेटी मिलावटी और अवैध शराब पकड़ी थी और एक आरोपी गिरफ्तार भी किया था। इसके बाद अब थाना नेहरू कॉलोनी पुलिस में भी मुखबिर की सूचना पर बंद पड़े एक घर में 113 पेटी शराब जब्त की गई है। आज पकड़ी गई शराब की कीमत करीब 20 लाख रुपये बताई जा रही है।

बताया जा रहा है कि इन मिलावटी शराब की बोतलों पर आर्मी कैंटीन का लेबल लगाकर आरोपी बेचा करते थे, जिससे आम जनता को मिलावट पर शक नहीं होता था। इस मामले में एसएसपी दलीप सिंह कुंवर ने बताया कि शराब तस्करों की तलाश की जा रही है और मामले में पूरी जानकारी जुटाई जा रही है कि ये शराब आखिर किसने घर में रखी थी।

Related Articles

Back to top button