Rajnath Singh ने किया शहीद सम्मान यात्रा का शुभारंभ, बोले- उत्तराखंड में बन रहा पांचवां सैन्य धाम

राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने शहीदों के स्वजनों से मुलाकात की। स्वजन भी आत्मीयता के साथ रक्षामंत्री से मिले और अपनी बातें साझा कीं।

पिथौरागढ़. शहीद सम्मान यात्रा का शुभारंभ करने पहुंचे रक्षामंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) मुख्‍यमंत्री पुष्‍कर सिंह धामी ने हेलीपैड पर किया उनका स्‍वागत। रक्षामंत्री ने आयोजन का शुभारंभ करते हुए शहीदों को किया शत् शत् नमन और उन्होंने कहा जन्मभूमि के लिए बलिदान कोई छोटी बात नहीं है। यहां चारधाम गंगोत्री, यमुनोत्री, केदारनाथ बदरीनाथ स्थित है। अब उत्तराखंड सरकार यहां पांचवां धाम सैन्य धाम बनाने जा रही है।

Rajnath Singh- cm pushkar singh dhami

राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने शहीदों के स्वजनों से मुलाकात की

उन्होंने बताया कि शहीदों के परिवारों की मिट्टी को सैन्य धाम में लिया जाएगा। यहां के सभी परिवारों को सम्मान दिया जाएगा। राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने शहीदों के स्वजनों से मुलाकात की। स्वजन भी आत्मीयता के साथ रक्षामंत्री से मिले और अपनी बातें साझा कीं।

आपको बता दे यात्रा की व्‍यवस्‍थाओं को संभालने के लिए सैनिक कल्याण मंत्री गणेश जोशी पिथौरागढ़ पहुंच गए थे। उन्होंने जिला मुख्यालय से दस किमी दूर विकास खंड मूनाकोट के झोलाखेत मैदान में तैयारियों का जायजा लिया। (Rajnath Singh)

जिलाधिकारी डा.आशीष चौहान ने बताया कि शहीद सम्मान यात्रा की सभी तैयारियां पूरी की जा चुकी हैं। कार्यक्रम स्थल झोलाखेत मैदान में टेंट लग चुके हैं। कार्यक्रम में आने वाले शहीदों के परिजनों सहित अन्य लोगों के परिवहन के लिए वाहन की व्यवस्था और भोजन व्यवस्था के लिए अधिकारियों को निर्देशित किया गया है। (Rajnath Singh)

Prayagraj: महंत नरेंद्र गिरि की मौत मामले में CBI ने चार्जशीट में किया बड़ा राजफाश

UK PM Boris Johnson का बड़ा बयान- अफगानिस्‍तान के हालात सुधारने के लिए तालिबान का साथ जरूरी

Ajab-Gajab: ये है बैटरी से चलने वाला दुनिया का पहला समुद्री जहाज, कई खूबियों से है लैस

Aaj Ka Panchang: 21 नवंबर 2021 दिन रविवार, जानें शुभ समय एवं राहुकाल

PM Modi in Lucknow: आज डीजीपी कांफ्रेंस का समापन करेंगे PM नरेंद्र मोदी

Rashifal Today: इन राशियों के लिए आज का दिन शुभ, धन लाभ के योग, देखें अपनी राशि…

हरीश रावत ने धामी सरकार पर लगाया बड़ा आरोप, परिसंपत्तियों के मामले में सरकार के सामने किया आत्मसमर्पण

Related Articles

Back to top button