मगरमच्छ के हमले से बच्चे को बचाते हुए हिरणी की मौत, देखें दिल दहला देने वाला वीडियो

मां के प्यार को किसी से भी तोला नहीं जा सकता है। एक मां ही है जो अपने बच्चे को निस्वार्थ भाव से प्यार करती है और उसके लिए किसी भी हद तक चली जाती है। आज हम जो वीडियो आपके लिए लेकर आये हैं वह इस बात की पुष्टि भी करता है।

DEER

इस वीडियो को आईएएस अधिकारी सोनल गोयल ने अपने ट्वीटर पर पोस्ट किया है। इसके साथ ही उन्होंने लिखा है-एक मगरमच्छ एक हिरण पर हमला करने की कोशिश कर रहा था, लेकिन हिरण की मां उसे बचा लेती है। हालांकि ये वीडियो यहीं खत्म नहीं होता। वीडियो में आप देख सकते हैं कि अपने बच्चे को बचाने के चककर में हिरणी कि मौत भी हो जाती है। वीडियो में देखा जा सकता है कि मगरमच्छ उसके बच्चे तक न पहुंचे इसके लिए वो खुद मगरमच्छ के आगे आ जाती है और उसका निवाला बन जाती है।

वायरल वीडियो में आप देख सकते हैं कि कैसे मगरमच्छ एक हिरण के बच्चे को पाने शिकार बनाने का प्रयास कर रहा है। वीडियो में आप देख सकते हैं कि ये हिरण का बच्चा नदी पार करने के लिए उसमें उतरा है तैर रहा है तभी दूर से एक मगरमच्छ को भी आते देख सकते हैं। मगरमच्छ को इस तरह से आता देखा तो एक हिरणी नदी में तेजी से दौड़ती हुई आती है। वह मगरमच्छ और अपने बच्चे के बीच रुक जाती है।

वीडियो में मगरमच्छ के मुंह में हिरणी एक शिकार की तरह फंसती हुई नजर आ रही है जो अपने बच्चे को बचाने के लिए खुद का बलिदान कर रही है। ये वीडियो बेहद दर्दनाक है। साथ ही ये एक मां के अपने बच्चे के प्रति अटूट प्यार को भी दर्शा रहा है। इस वीडियो को 6 अप्रैल को ट्विटर पर शेयर किया गया था। अब तक इसे 121 हजार से अधिक व्यूज मिल चुके हैं।

वीडियो के कैप्शन में लिखा है, मां के प्यार की ताकत, खूबसूरती और वीरता को शब्दों में बयां नहीं किया जा सकता। अपने बच्चे को बचाने के लिए खुद की कुर्बानी देने वाली एक हिरण की मां का दिल दहला देने वाला वीडियो। ये वीडियो हमें बताता है कि कभी भी अपने माता-पिता और परिवार की उपेक्षा नहीं करनी चाहिए, उनका सम्मान करें और जब आपकी बारी हो तो उनका ख्याल रखें।

Amartnath Yatra Registration पर काम की खबर, पहली बार जा रहे यात्री इन बातों का दे ध्यान

Related Articles

Back to top button