Cabinet Meeting में महंगाई भत्ता बढ़ाने पर हो सकता है फैसला, जानें किन्हें मिलेगा लाभ

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की अध्यक्षता में गुरुवार यानी आज कैबिनेट बैठक होने जा रही है। इस मीटिंग में सरकारी कर्मचारियों को मंहगाई भत्ता...

देहरादून। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की अध्यक्षता में गुरुवार यानी आज कैबिनेट बैठक होने जा रही है। इस मीटिंग में सरकारी कर्मचारियों को मंहगाई भत्ता देने के साथ ही हॉस्पिटल्स के आउटसोर्स कर्मचारियों को दोबारा रखने पर कोई न कोई फैसला लिया जा सकता है।

DA

बता दें कि कर्मचारियों को तीन फीसदी महंगाई भत्ता देने संबंधी प्रस्ताव को वित्त मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल अपनी स्वीकृति दे चुके हैं। माना जा रहा है कि आज इसे कैबिनेट बैठक में रखा जा सकता है। गौरतलब है कि राज्य के सरकारी कर्मचारियों को जनवरी से डीए दिया जाना है। सरकार डीए का चार माह का एरियर कर्मचारियों के खातों में जबकि मई माह से नकदीकरण में दे सकती है।

इसके साथ ही कोरोना काल में अस्पतालों में नियुक्ति किये गए आउटसोर्स कर्मचारियों को भी सरकार दोबारा रख सकती है। बता दें कि नौकरी से हटाए जाने के बाद ये कर्मचारी आंदोलनरत हैं। ऐसे में स्वास्थ्य मंत्री इन्हें दोबारा से नियुक्त करने का आश्वासन दे चुके हैं।

सूत्रों के हवाले से बताया जा रहा है कि हरिद्वार पंचायत चुनाव को लेकर सरकार प्रशासकों का कार्यकाल बढ़ाने के लिए फिर विधेयक ला सकती है। इसके साथ ही जल जीवन मिशन के तहत पाइपों के दाम संशोधित करने, ई वाहन पालिसी आदि महत्वपूर्ण प्रस्तावों को भी स्वीकृति मिल सकती है।

Related Articles

Back to top button