दबंगई: शिक्षिकाओं ने स्कूल में ही 30 छात्राओं को बनाया बंधक, हैरान करने वाली है वजह

उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी जिले के बेहजाम में स्थित कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय (केजीबीवी) की दो दर्जन छात्राओं को...

लखीमपुर खीरी। उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी जिले के बेहजाम में स्थित कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय (केजीबीवी) की दो दर्जन छात्राओं को उनकी ही दो शिक्षकों ने गुरुवार रात बंधक बना लिया। इस घटना की जानकारी शुक्रवार को अफसरों ने दी। लखीमपुर खीरी के बेसिक शिक्षा अधिकारी लक्ष्मीकांत पांडे ने मीडिया को बताया कि शिक्षकों ने अनुशासनात्मक आधार पर दूसरे केजीबीवी में हुए उनके तबादले को रुकवाने के मकसद से जिले के अधिकारियों पर दबाव बनाने के लिए ऐसा किया।

Ba school

बेसिक शिक्षा अधिकारी ने बताया कि वार्डन ललित कुमारी ने उन्हें और जिला समन्वयक, बालिका शिक्षा रेणु श्रीवास्तव को घटना के संबंध में सूचित किया। इसके बाद वे आनन-फानन में स्कूल पहुंचे और स्थानीय पुलिस थाना के साथ ही महिला पुलिस को बुलाया गया। इसे बाद लड़कियों को छुड़ाकर उनके छात्रावास के कमरे में वापस भेजा गया।

पांडे ने बताया कि इस संबंध में जिला समन्वयक बालिका शिक्षा रेणु श्रीवास्तव द्वारा दो शिक्षिकाओं मनोरमा मिश्रा और गोल्डी कटियार के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। अब इस पूरे मामले की जांच चार सदस्यीय समिति द्वारा की जाएगी। समिति को तीन दिन में रिपोर्ट देने को कहा गया है। उन्होंने बताया कि जांच में दोषी पाए जाने पर शिक्षिकाओं के खिलाफ सेवा अनुबंध को समाप्त करने सहित कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

Related Articles

Back to top button