Cyclone Asani: ‘असानी’ ने दिखाया असर, मूसलाधार बारिश से बढ़ी मुश्किल, जानें कब उत्तराखंड पहुंचेगा मानसून

बंगाल की खाड़ी से उठे चक्रवात ‘असानी’ का असर हल्द्वानी और उसके आसपास के इलाकों में खूब देखने को मिल रहा है। चक्रवात की वजह से यहां तेज हवाओं...

हल्द्वानी। बंगाल की खाड़ी से उठे चक्रवात ‘असानी’ का असर हल्द्वानी और उसके आसपास के इलाकों में खूब देखने को मिल रहा है। चक्रवात की वजह से यहां तेज हवाओं के साथ मूसलाधार बारिश हुई जिससे जन जीवन अस्त व्यस्त हो गया। यहां करीब डेढ़ घंटे तक बदले मौसम के मिजाज ने जमकर तांडव मचाया।

HEAVY RAIN

इस बारिश को देखते हुए मौसम वैज्ञानिकों ने समय से पहले मानसून के आने की संभावना जताई है। बारिश थमने के बाद अब इलाके में शाम के समय ठंड महसूस होने लगी लेकिन दोपहर में धूप में उमस और गर्मी भी बढ़ गई है। जिले में सुबह करीब 10:15 बजे से तेज ह्वये चली शुरू हुई। इसके साथ हीमूसलाधार बारिश भी होने लगी।

मौसम विभाग का कहना है कि यहां तापमान अधिकतम 34 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम 23.7 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड दर्ज किया गया। वहीं एक घंटे में 5.5 एमएम बारिश भी दर्ज हुई । बता दें कि राज्य में मई महीने की शुरूआत से ही हो रही बारिश ने लोगों को गर्मी में राहत दी है। इधर मौसम वैज्ञानिकों ने इस बार समय से पहले ही मानसून के दस्तक देेने की उम्मीद जताई है।

Related Articles

Back to top button