Cyber Fraud: KBC से फोन आया तो गंवा बैठे होश, ठगों को दे दिए 25 लाख रुपये, सच पता चल तो पीट लिया माथा

सोनी टेलीविजन पर प्रसारित होने वाले कौन बनेगा करोड़पति (KBC) में लॉटरी लगने की बात कहकर 31 लाख रुपये ठगने वाले को आरोपी को एसटीएफ ने...

देहरादून। सोनी टेलीविजन पर प्रसारित होने वाले कौन बनेगा करोड़पति (KBC) में लॉटरी लगने की बात कहकर 31 लाख रुपये ठगने वाले को आरोपी को एसटीएफ ने दबोच लिया है। बिहार के रहे वाले आरोपी को एसटीएफ ने हरियाणा के सोनीपत से अरेस्ट किया और उत्तराखंड की राजधानी देहरादून लाई। यहां उसे कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया गया। मामले में अन्य लोगों की तलाश की जा रही है।

CYBER CRIME

मिली जानकारी के मुताबिक देहरादून निवासी राजेंद्र सिंह ने साइबर थाने में शिकायत दर्ज कराइ थी कि उन्हें पिछले दिनों एक व्यक्ति का फोन आया था। फोन करने वाले शख्स ने खुद को जिओ कंपनी का अधिकारी बताया और कहा कि कंपनी के माध्यम से उसकी कौन बनेगा करोड़पति यानी की केबीसी में लॉटरी लग गई है। इसकी औपचारिकताएं पूरी करने के लिए इस शख्स ने उनसे शुरुआत में दो लाख रुपये मांगे। राजेंद्र ने उसे दो लाख रूपये दे दिए। इसके बाद टैक्स के नाम पर उनसे चार लाख रुपये की मांग की गई। इसके कुछ दिन बाद फिर से उनके पास फोन आया और कहा गया कि अब उनके घर पर एक टीम आने वाली है जो लाइव टेलिकास्ट करेगी।

इसके लिए भी उन्हें ही खर्च देना होगा। इस पर राजेंद्र से फिर से दो लाख रुपये उसके खाते में जमा करा लिए गए। इसके बाद फिर से फोन करके कहा गया कि कंपनी उनेह एक कार भी दे रही है। इसके रजिस्ट्रेशन के लिए भी उन्हें दो लाख रुपये देने होंगे। पीड़ित राजेंद्र ने ये रूपये भी जालसाजों के खातों में जमा करा दिए। शिकायत में राजेंद्र ने बताया कि इसके बाद भी कभी किसी औपचारिकता के नाम पर तो कभी किसी टैक्स के नाम पर रुपये मांगे गए ।

एक बार तो पूरे परिवार को मुंबई बुलाने की बात हुई और पांच लाख रुपये हवाई यात्रा का टिकट दिलाने के नाम पर भी ठग लिए गए।एसएसपी एसटीएफ अजय सिंह ने बताया कि मोबाइल नंबरों और बैंक अकाउंट की जांच करते हुए पुलिस टीम बिहार के बौद्ध गया तक पहुंच गई। वहां पता चला कि इतनी बड़ी ठगी को अंजाम दनी वाला आरोपी अनुज कुमार पासवान निवासी बौद्ध गया मुरथल हरियाणा में रहता है। इसके बाद पुलिस की टीम सोनीपत हरियाणा गई और उसे अरेस्ट कर लिया।

Related Articles

Back to top button