Covid Guide Line: स्कूलों में अब मेन गेट पर थर्मल स्क्रीनिंग अनिवार्य, सरकार ने दिए एहतियात बरतने के निर्देश

दिल्ली में तेजी से बढ़ रहे कोरोना केसों के बीच केजरीवाल सरकार ने सभी शैक्षणिक संस्थानों के लिए कोरोना गाइडलाइन जारी कर दिया है।

नई दिल्ली। दिल्ली में तेजी से बढ़ रहे कोरोना केसों के बीच केजरीवाल सरकार ने सभी शैक्षणिक संस्थानों के लिए कोरोना गाइडलाइन जारी कर दिया है। राष्ट्रीय राजधानी में आज यानी मंगलवार से शुरू होने वाली केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) की टर्म -2 बोर्ड परीक्षाओं से पहले ही स्कूलों में कोविड गाइडलाइंस लागू हो गई हैं।

Covid Guide Line

दिल्ली सरकार द्वारा जारी की गई कोविड गाइडलाइन को लेकर एपीजे स्कूल पीतमपुरा की प्रिंसिपल वीना गोयल का कहना है कि स्कूल में कोविड दिशानिर्देशों पूरी तरह से पालन किया जा रहा है। वहीं आईटीएल पब्लिक स्कूल द्वारका की प्रिंसिपल और नेशनल प्रोग्रेसिव स्कूल्स कॉन्फ्रेंस की चेयरपर्सन सुधा आचार्य ने भी बताया कि उनके स्कूल ने सभी बच्चों और स्टाफ के लिए मास्क लगाना अनिवार्य कर दिया गया है।

इसके साथ ही मीटिंग समेत सभी गतिविधियों में सोशल डिस्टेंसिंग का बाकायदा पालन किया जा रहा है। डीओई के दिशानिर्देशों के अतिरिक्त दिल्ली के स्कूलों को सीबीएसई द्वारा जारी दिशा-निर्देशों का भी पालन करना अनिवार्य है। सीबीएसई द्वारा जारी दिशा निर्देश के मुताबिक परीक्षा कक्षों में सिर्फ 18 छात्रों को अनिवार्य रूप से बैठाने और सोशल डिस्टेंसिंग दूरी का पालन करने का निर्देश दिया गया है।

बता दें कि दिल्ली के शिक्षा निदेशालय (डीओई) ने पिछले शुक्रवार को ही स्कूलों के लिए दिशा निर्देश जारी कर दिया था जिसमें साफ कहा गया था कि एंट्री गेट पर स्टूडेंट्स और कर्मचारियों को बिना थर्मल स्कैनिंग की जाये। इसके साथ ही अगर किसी बच्चे में कोरोना के लक्षण दिखे तो वह स्कूल न आए।

Related Articles

Back to top button