Covid-19: फिर बढ़ा खतरा, चार महीने बाद मिले 100 से अधिक केस

उत्तराखंड में कोरोना संक्रमण की स्थिति एक बार फिर से चिंताजनक होती जा रही है। प्रदेश में गत दिवस यानी मंगलवार को कोरोना के...

देहरादून। उत्तराखंड में कोरोना संक्रमण की स्थिति एक बार फिर से चिंताजनक होती जा रही है। प्रदेश में गत दिवस यानी मंगलवार को कोरोना के 102 मामले दर्ज किये गए हैैं। प्रदेश में साढ़े चार महीने बाद एक कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा सौ से ऊपर पहुंच गया है। इससे पहले 24 फरवरी को एक दिन में 170 लोग संक्रमित पाए गए थे।

COVID -19

परेशान करने वाली बात ये है कि संक्रमितों के साथ ही संक्रमण दरमें भी तेजी से इजाफा हो रहा है। मंगलवार को यहां संक्रमण दर 5.48 प्रतिशत रही है। देहरादून में संक्रमण दर 12.6 और नैनीताल में 9.1 प्रतिशत रही है। हालांकि कोरोना संक्रमित किसी मरीज की मौत नहीं हुई है जो राहत देनी वाली बात है। वहीं, 52 मरीज ठीक भी हुए हैं। राज्य स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक निजी और सरकारी लैब से 1860 सैैंपल की जांच रिपोर्ट प्राप्त हुई है। इनमें से1758 सैैंपल की रिपोर्ट निगेटिव आई है।

बताया जा रहा है कि कोरोना के 50 फीसदी मामले प्रदेश की राजधानी दून में आए हैैं। देहरादून में कुल 51 लोग संक्रमित पाए गए हैं। वहीं, नैनीताल में 15, हरिद्वार में 14, उत्तरकाशी में सात, उत्तरकाशी व टिहरी गढ़वाल में पांच-पांच, चमोली व पौड़ी गढ़वाल में दो-दो और पिथौरागढ़ में एक मरीज संक्रमित मिला है। उधर अल्मोड़ा, बागेश्वर, चंपावत और रुद्रप्रयाग में कोरोना का कोई नया मामला सामने नहीं आया है।

बताया जा रहा है कि राज्य के अन्य जिलों से भी 2085 सैैंपल कोरोना जांच के लिए भेजे गए हैैं। गौरतलब है कि प्रदेश में इस साल कोरोना के 94246 मामले आए हैैं जिनमें 90245 लोग स्वस्थ हो चुके हैैं जबकि 279 मरीजों की मौत भी हुई है।

Related Articles

Back to top button