Covid-19: नये केसों ने बढ़ाई टेंशन, नवोदय स्कूल में एक साथ पाॅजिटिव मिले इतने स्टूडेंट

पिछले कुछ दिनों से उत्तराखंड में कोरोना केसों की संख्या बढ़ती रही है। यहां एक दिन में 100 से 200 के आसपास मामले आते थे...

देहरादून। पिछले कुछ दिनों से उत्तराखंड में कोरोना केसों की संख्या बढ़ती रही है। यहां एक दिन में 100 से 200 के आसपास मामले आते थे लेकिन अब एक दिन में 282 नये केस सामने आए हैं जिससे शासन -प्रशासन की धड़कनें बढ़ गई हैं। वहीं स्वास्थ्य विभाग में खलबली मची है क्योंकि एक्टिव केसों की संख्या अब राज्य में 1100 का आंकड़ा पार कर चुकी है। हालांकि 26 जुलाई की शाम को जारी किए गए आंकड़ों में उस दिन तो किसी की मौत न होने की बात कही गई है,लेकिन बढ़ते केसों ने चिंता बढ़ा दी है। इधर, कुमाऊं के साथ ही अल्मोड़ा और टिहरी ज़िलों से भी डराने वाली खबरें लगातार आ रही हैं।

Covid-19

बता दें कि कुमाऊं में भी कोरोना फिर से पैर पसारने लगा है। कुमाऊं मण्डल में रिपोर्ट के मुताबिक यहां भी देश से अधिक मामले रोजाना रिकॉर्ड किये जा रहे हैं। कोविड के बढ़ते प्रकोप के चलते गांवों और शहरों में चिंता बढने लगी है। नैनीताल में भी कल यानी मंगलवार को 35 मामले रिकॉर्ड किये गए। वहीं अल्मोड़ा, पिथौरागढ़ उधमसिंह नगर ज़िलों में भी कोरोना मरीजों की संख्या में इजाफा होता हुआ नजर आ रहा है।

हाॅस्टल में ही आइसोलेट किए गए स्टूडेंट और टीचर

जि़ले के नरेन्द्रनगर के राजीव गांधी नवोदय विद्यालय में 7 स्टूडेंट्स और 1 टीचर कोरोना संक्रमित मिले हैं। सभी को स्कूल के होस्टेरल में ही आइसोलेट कर दिया गया है। बताया जा रहा है कि एक स्टूडेंट ने देहरादून में अपना कोरोना टेस्ट कराया था। उसकी रिपोर्ट पॉज़िटिव आने के बाद हेल्थ टीम ने नवोदय विद्यालय से 218 सैंपल कलेक्ट किये थे जिसमें से 7 स्टूडेंट्स व 1 टीचर की कोविड रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

Related Articles

Back to top button