Covid 19: आज से 18 साल से अधिक के उम्र लोगों को लगाई जाएगी फ्री Booster Dose

कोरोना को पूरी तरह से खत्म करने के मकसद से उत्तराखंड में आज यानी शुक्रवार से 18 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों को मुफ्त प्रीकॉशन...

देहरादून। कोरोना को पूरी तरह से खत्म करने के मकसद से उत्तराखंड में आज यानी शुक्रवार से 18 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों को मुफ्त प्रीकॉशन डोज लगाई जाएगी। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने जनता से प्रीकॉशन डोज लगवाने की अपील की है। सीएम ने कहा कि कोरोना महामारी के खिलाफ लड़ाई में सबसे बड़ा हथियार टीकाकरण ही है।

BOOSTER DOSE

ऐसे में राज्यभर के 18 वर्ष से अधिक उम्र के सभी लोगों को कोरोनारोधी प्रीकॉशन डोज अभियान का हिस्सा बनकर सहयोग करना है। उन्होंने कहा कि पिछले दो साल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश की जनता ने कोरोना महामारी का डटकर मुकाबला किया है और पीएम के ही नेतृत्व में भारत में कोविड वैक्सीनेशन का महाअभियान भी चलाया गया। साथ ही, विश्वभर के कई देशों को कोविड वैक्सीन बांटने का काम भी किया गया। मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि प्रदेश में कोरोना महामारी कम जरूर हुई है, लेकिन अभी पूरी तरह से खत्म नहीं हुई है।

गुरुवार को 99 नए मरीज मिले, दो की मौत

राज्य स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक प्रदेश में गुरुवार को कोविड के 99 नए मरीज मिले और इस माहमारी से दो संक्रमितों की मौतहुई है। 23 मरीज स्वस्थ हुए है। वर्तमान समय में राज्यभर में सक्रिय मरीजों की संख्या 456 रह गई है जबकि, कोरोना संक्रमण की दर 6.19 प्रतिशत हो गई है।

मंत्री आज दून में करेंगे शुभारंभ

शुक्रवार यानी की आज से 18 वर्ष से ऊपर के लोगों को मुफ्त बूस्टर डोज अभियान का शुभारंभ किया गया। दरअसल प्रदेश में 15 से 30 जुलाई तक कोविड वैक्सीनेशन अमृत महोत्सव चलाया जाएगा। इस मामले में सीएमओ डॉ. मनोज उप्रेती, जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ. वंदना सेमवाल, कोविन पोर्टल जिला प्रभारी डॉ. आदित्य सिंह, उप जिला प्रतिरक्षण अधिकारी यज्ञदेव थपलियाल दवारा सभी अस्पतालों, केंद्रों के अधिकारियों को दिशा-निर्देश जारी कर दिए गए हैं। स्वास्थ्य मंत्री डॉ. धन सिंह रावत दोपहर 12 बजे गांधी अस्पताल से इसका शुभारंभ करेंगे।

Related Articles

Back to top button