Covid-19: तेज हुई कोरोना की रफ्तार, दूसरे दिन मिले 200 के केस, बढ़ी चिंता

उत्तराखंड में कोरोना महामारी की रफ्तार एक बार फिर से तेज होती नजर आ रही हैं। आलम ये है कि यहां लगातार दूसरे दिन 200 के

देहरादून। उत्तराखंड में कोरोना महामारी की रफ्तार एक बार फिर से तेज होती नजर आ रही हैं। आलम ये है कि यहां लगातार दूसरे दिन 200 के करीब नए केस दर्ज किये गए। बुधवार को संक्रमण की वजह से दो मौतें भी हुईं। हालांकि बीते 24 घंटों के आंकड़े में कोई मौत रिपोर्ट नहीं की गई है। इस आंकड़े में चिंताजनक बात यह है कि कोविड-19 की संक्रमण दर 10 प्रतिशत के आंकड़े पर लगातार बनी हुई है। गुरुवार यानी 21 जुलाई को यह दर 9.95 फीसदी रही, जो एक दिन पहले 10 फीसदी के आंकड़े को पार कर गई।

covid case

बता दें कि बीते कुछ दिनों में कोरोना संक्रमण की रफ्तार जिस तरह से बढ़ रही है, उसने राज्य सरकार को चिंता में डाल दिया है। प्रदेश की राजधानी देहरादून में जहां सबसे अधिक मामले रिकॉर्ड किये जा रहे हैं। वहीं मसूरी में एक साथ 10 पॉज़िटिव केस सामने आने से जिला प्रशासन की बेचैनी बढ़ गई है। खबरों की माने तो वुडस्टॉक स्कूल इलाके से संक्रमितों के मिलने पर इस जगह को माइक्रो कंटेनमेंट ज़ोन बनाया जा रहा है।

उधर चंपावत में बुधवार को मुख्य चिकित्सा अधिकारी की भी रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई हैं। ऐसे में वे अपने आवास पर ही आइसोलेट हो गए हैं। बता दें कि उत्तराखंड में बीते 24 घंटों में 183 नये मामले सामने आने के साथ ही प्रदेश में एक्टिव केसों की संख्या 808 के स्तर पर पहुंच गई है। प्रदेश की राजधानी देहरादून में सबसे अधिक 568 सक्रिय केस हैं।

Related Articles

Back to top button