Corona Virus: एक दिन में मिले 2,451 नए केस, इतने हजार के पार हुए Active मामले, बढ़ी टेंशन

देश में कोरोना वायरस के मामलों में दिनों दिन इजाफा हो रहा है। शुक्रवार सुबह सामने आए आंकड़ों पर गौर करें तो देश में बीते एक दिन...

नई दिल्ली। देश में कोरोना वायरस के मामलों में दिनों दिन इजाफा हो रहा है। शुक्रवार सुबह सामने आए आंकड़ों पर गौर करें तो देश में बीते एक दिन में 2,451 नए मामले दर्ज किये गए हैं। यह आंकड़ा मिड मार्च के बाद से सबसे अधिक है। इसके साथ ही देश में कुल सक्रिय मामलों की संख्या में भी जबरदस्त इजाफा हुआ है।

covid 19

देश में सक्रिय मामले बढ़कर 14,241 हो गए हैं । बताया जा रहा है कि लगभग 10 दिनों से मिलने वाले केसों का आंकड़ा रिकवरी से अधिक हो गया है। यही वजह है कि सक्रिय मामलों की संख्या में बढ़ गई है। बता दें कि बीते दिनों एक्टिव केसों की संख्या घट कर 11 हजार के करीब पहुंच गई थी लेकिन अब एक बार फिर इसमें इजाफा होने से चिंता बढ़ गई है।

इस बार दिल्ली-एनसीआर में मामले तेजी से बढ़ते जा रहे हैं। दिल्ली में एक बार फिर से रोजाना 1,000 के करीब नए मामले दर्ज किये जा रहे हैं। वहीं उत्तर प्रदेश में 205 नए मरीजों की पुष्टि हुई है। इसके बाद से राज्य में एक्टिव केसों की संख्या 1,000 के पार पहुंच गई है।

मिली जानकारी के मुताबिक नोएडा, गाजियाबाद और लखनऊ जैसे शहरों में कोरोना केसों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। कोरोना का रिकवरी रेट फिलहाल 98.75 फीसदी हो गया है। इसके साथ ही नहीं डेली पॉजिटिविटी रेट भी बढ़कर 0.55 फीसदी हो गया है। बीते कुछ दिनों से कोविड केसों में हुई बढ़ोतरी ने भले ही चिंताएं बढ़ा दी हैं, लेकिन एक्सपर्ट्स का कहना है कि इससे चौथी लहर आने की आशंका नहीं है।

Related Articles

Back to top button