MP में फिर बढ़ने लगे कोरोना के मामले, पिछले छह दिनों में पाए गए 36 नए केस

MP में फिर बढ़ने लगे कोरोना के मामले, पिछले छह दिनों में पाए गए 36 नए केस

Spread the love

इंदौर. इंदौर में पिछले छह दिनों में 36 नए मामले पाए गए है। बता दे संक्रमितों की बढ़ती संख्या देखकर स्वास्थ विभाग ने अलर्ट जारी किया है। कोरोना वायरस के नए वैरिएंट ओमिक्रान (Omicron) के खतरे को लेकर विदेश से आने वाले लोगों पर शक्ति से पालन किया जा रहा है। सभी शहर में सैम्पलिंग की भी संख्या बढ़ा दी गई है। डाक्टरों का कहना है की सभी को सर्तकता रखना जरुरी है। सार्वजनिक स्थानों पर पहुंचने वाले लोगों को सावधानी बरतने की जरुरत है।

बता दे जिन लोगों ने अभी तक वैक्सीन की दूसरी डोज नहीं लगवाई है, जल्द से जल्द लगवा ले क्योकि स्टडी सामने आई है यह बात  बता रही है जिन लोगों को कोरोना वैक्सीन लग चुकी है उनको ओमिक्रान (Omicron) वैरिएंट से संक्रमण की तीव्रता कम रहेगी। अगर आप नियमो का शक्ति से पालन करेंगे तो कोरोना के नए वेरिएंट के आने पर मामले तो बढ़ेगे लेकिन संक्रमण की लहर आने की संभावना कम होगी।

कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्राम की पहचान आरटीपीसीआर टेस्ट से की जाती है। जिन लोगों को अस्थमा, सीओपीडी व फाइब्रोसिस जैसी समस्यां है। उन्हें जल्द से जल्द टीका लगवाना चाहिए। लोगो को सार्वजनिक स्थानों पर मास्क पहना चाहिए और दूरी का पालन करना चाहिए। बता दे अगर इस बार कोरोना का वायरस तेजी से फैला तो उसमे म्युटेड होने पर गंभीर वायरस भी आ सकता है। इस वेरिएंट में देखने को मिला है कि एक मरीज से दूसरे में फैलने की इसकी तीव्रता ज्यादा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button