CM Pushkar Singh Dhami इस सीट से लड़ेंगे उपचुनाव, इस MLA ने छोड़ी सीट

त्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Pushkar Singh Dhami) चंपावत विधानसभा सीट से उपचुनाव मैदान में उतरेंगे। सीएम के उपचुनाव लड़ने के लिए पार्टी के चंपावत...

देहरादून। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Pushkar Singh Dhami) चंपावत विधानसभा सीट से उपचुनाव मैदान में उतरेंगे। सीएम के उपचुनाव लड़ने के लिए पार्टी के चंपावत विधायक कैलाश गहतोड़ी ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। बता दें कि चंपावत विधानसभा सीट मुख्यमंत्री धामी की परंपरागत सीट खटीमा से लगी हुई है। इस विधानसभा सीट के मैदानी इलाके बनबसा व टनकपुर में पिथौरागढ़ जनपद के रहने वाले मतदाताओं की संख्या काफी अधिक है।

CM Pushkar Singh Dhami

बता दें कि मुख्यमंत्री पुष्कर धामी (CM Pushkar Singh Dhami) मूल रूप से पिथौरागढ़ के ही रहने वाले हैं। गौरतलब है कि विधायक कैलाश गहतोड़ी ने सबसे पहले सीएम धामी के लिए अपनी सीट छोड़ने का ऐलान कर दिया था। अब उन्होंने एमएलए पद से इस्तीफा भी दे दिया है जिससे इसी सीट से सीएम धामी के उपचुनाव लड़ने का रास्ता साफ हो गया है।

मालूम हो कि बीते फरवरी माह में हुए विधानसभा चुनावों में बीजेपी ने उत्तराखंड विधानसभा की 70 में से 47 सीटें जीतकर प्रदेश में लगातार दूसरी बार सत्ता में आई है लेकिन इस जीत की अगुवाई करने वाले पुष्कर धामी (CM Pushkar Singh Dhami) खटीमा सीट से चुनाव हार गए थे। इसके बाद भी बीजेपी ने धामी पर भरोसा जताया और एक बार फिर से उन्हें मुख्यमंत्री बनाया।

हालांकि, छह महीने के भीतर सदन का सदस्य निर्वाचित होना धामी (CM Pushkar Singh Dhami) के लिए एक संवैधानिक बाध्यता है। इसी वजह से उन्हें उपचुनाव लड़ना है। बताया जा रहा है कि कैलाश गहतोड़ी पिछले कुछ दिनों से विधानसभा क्षेत्र में भ्रमण कर रहे हैं और अपनी जनसभाओं में वे सीएम पुष्कर सिंह धामी के चंपावत से उपचुनाव लड़ने की चर्चा कर उन्हें विजयी बनाने की अपील भी कर रहे हैं।

Amitabh Bachchan ने Tiger Shroff को किया कॉपी, दिखाया ऐसा स्टंट कि सब करने लगे Salute

समस्याओं से मुक्ति चाहते हैं तो आज ही कर लें विघ्नहर्ता के ये आसान उपाय

Related Articles

Back to top button