उत्तराखंड: सीएम धामी ने गुवाहाटी में शहीद हुए जवान के घर पहुंच दी श्रद्धांजलि, परिवार से किया मदद का वादा

22 सितंबर को सेना के जवानों से भरे एक वाहन के दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद घायल जवानों का इलाज गुवाहाटी में चल रहा था, जिनमें धनौरी के सैनी भी शामिल थे.

Spread the love

उत्तराखंड के जवान सोनित कुमार सैनी गुवाहाटी में एक दुर्घटना में शहीद हो गए थे, जिसके बाद उनका पार्थिव शरीर गुरुवार को रुड़की के धनौरी पहुंचा, जहां पूरे सैन्य सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया. बता दें कि इस अवसर पर राज्य के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सैनी के पार्थिव शरीर पर फूल अर्पित कर श्रद्धांजलि दी.

वहीँ शहीद के परिवार से मिलकर धामी ने भरोसा दिलाया कि राज्य सरकार परिवार की मदद में कोई कसर नहीं छोड़ेगी. बता दें कि सीएम धामी के साथ शहीद सैनी को श्रद्धांजलि देने के लिए कैबिनेट मंत्री स्वामी यतीश्वरानंद, विधायक प्रदीप बत्रा और सुरेश राठौर भी शामिल थे. इस मौके पर धामी ने शहीद के परिवार को हर संभव मदद राज्य सरकार की तरफ से दिए जाने का वादा किया.

दरअसल में 22 सितंबर को सेना के जवानों से भरे एक वाहन के दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद घायल जवानों का इलाज गुवाहाटी में चल रहा था, जिनमें धनौरी के सैनी भी शामिल थे. 11 ​अक्टूबर को सैनी के निधन की सूचना आई थी. सोनित का ​परिवार खेतीबाड़ी के काम से जुड़ा था. खुद सोनित भी खेती का काम किया करते थे. अगस्त में ही एक सप्ताह की छुट्टी पर आए सोनित ने गन्ने की फसल का काम किया था. सोनित को श्रद्धांजलि देकर सीएम धामी ने ट्वीट करते हुए लिखा, ‘ईश्वर से दिव्यात्मा को अपने श्री चरणों में स्थान देने की प्रार्थना की. उत्तराखण्ड वीरों की भूमि है. अमर शहीदों के बलिदान को कभी भुलाया नहीं जा सकता.’

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button