ठगी: शादी का झांसा देकर पिता-पुत्र से हड़पे 90 हजार रुपये, पुलिस ने मामला दर्ज कर शुरू की जांच

विवाह के लिए तरस रहे युवकों अब बड़ी आसानी सेठजी का शिकार हो रहे हैं। राजस्थान के झालावाड़ में भी कुछ ऐसी ही घटना घटी। बताया जा रहा है कि...

राजस्थान। विवाह के लिए तरस रहे युवकों अब बड़ी आसानी सेठजी का शिकार हो रहे हैं। राजस्थान के झालावाड़ में भी कुछ ऐसी ही घटना घटी। बताया जा रहा है कि राजस्थान के झालावाड़ निवासी पिता-पुत्र को कुछ शातिर लोगों ने दुल्हन दिखाकर ठग लिया है। जिस ढंग से ठगी हुई है उसे सुनकर पुलिस भी हैरान है। आरोप है कि पांढुर्णा के पिपला में रहने वाली महिला, दुल्हन और दो अन्य युवकों ने झालावाड़ में रहने वाले पिता-पुत्र को शादी का झांसा देकर नब्बे हजार रुपए हड़प लिए।

BRIDE

पांढुर्णा टीआई राकेश भारती से मिली जानकारी के मुताबिक झालावाड़ निवासी 62 वर्षीय गोरधन उर्फ गोवर्धन पिता रामचंद्र दांगी ने पुलिस में दी गई शिकायत में बताया है कि कुछ समय पहले उनका संपर्क दतिया के राजू पिता ब्रजमोहन गुप्ता के साथ हुआ।

इसके बाद उन्होंने महाराष्ट्र के सावनेर में रहने वाले सुभाष पिता सुखदेव सल्लामे से उनकी मुलाकात करवाई और उनके बेटे के लिए लड़की दिखाने का दावा कर उन्हें पांढुर्णा बुलाया। जब वे पांढुर्णा बस स्टैंड पर पहुंचे तो वहां पर पिपला नारायणवार निवासी गनाबाई पति गनीलाल उईके और पिपला की 20 वर्षीय कुमारी स्वीटी पिता सुनील उईके से मिले और वहीं पर स्वीटी के साथ उनके बेटे का रिश्ता तय हो गया।

4 लोगों के खिलाफ दर्ज हुआ केस

पीड़ित ने पुलिस को बताया कि रिश्ता तय होने के बाद गनाबाई ने गोरधन दांगी से नब्बे हजार रुपए लिए और उनका घर देखने की बात कहकर उनके साथ ट्रेन में सवार हो गए। इसके बाद महिला इटारसी स्टेशन से उतरकर कही फरार हो गई। बाद में गोरधन लाल दांगी ने पांढुर्णा थाने पहुंच कर शिकायत दर्ज कराई। पुलिस ने राजू गुप्ता, सुभाष सलामे, गनाबाई उईके और कुमारी स्वीटी उईके के खिलाफ मामला दर्ज छानबीन शुरू कर दी है।

Related Articles

Back to top button