Chardham Yatra: चार धाम रूट समेत कई जिलों में तेज हवाओं के साथ बारिश के आसार, यात्रियों को सतर्क रहने की सलाह

मौसम विभाग ने मंगलवार 10 मई यानी आज चारों धामों केदारनाथ, बद्रीनाथ, गंगोत्री और यमनोत्री समेत अन्य ऊंचाई वाले स्थानों में थंडर स्ट्रॉम...

देहरादून। मौसम विभाग ने मंगलवार 10 मई यानी आज चारों धामों केदारनाथ, बद्रीनाथ, गंगोत्री और यमनोत्री समेत अन्य ऊंचाई वाले स्थानों में थंडर स्ट्रॉम, आकाशीय बिजली और हल्की से मध्यम स्तर तक की बारिश का अनुमान लगाया है। आशंका जाहिर की गई है कि इन इलाकों में 30 से 40 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से तेज हवाएं भी चल सकती हैं।

CHARDHAM YATARA

मंगलवार के लिए उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली, बागेश्वर, पिथौरागढ़ में बारिश, ओलावृष्टि, आकाशीय बिजली चमकने, झौंकेदार हवाएं चलने के साथ ही तेज बौछारें पड़ने का येलो अलर्ट जारी किया है। इसके साथ ही आईएमडी ने चार धाम की यात्रा कर रहे तीर्थ यात्रियों से मौसम को ध्यान में रखकर आगे की यात्रा करने का सुझाव दिया है।

मौसम विभग ने ऋषिकेश से रुद्रप्रयाग रुट के साथ ही , रुद्रप्रयाग से जोशीमठ, जोशीमठ से बद्रीनाथ-हेमकुंड साहिब, रुद्रप्रयाग से केदारनाथ, ऋषिकेश से टिहरी, टिहरी से उत्तरकाशी, उत्तरकाशी से गंगोत्री, उत्तरकाशी से बड़कोट रुट पर भी मौसम खराब रहने की संभावना जाहिर की है। वहीं कुमाऊं क्षेत्र की पहाड़ियों में कुछ स्थानों पर व गढ़वाल क्षेत्र की पहाड़ियों में अलग अलग स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश, गरज के साथ बौछारें पड़ने के भी आसार हैं।

वहीं मैदानी इलाकों में मौसम शुष्क रहने की संभावना है। मौसम विभाग का कहना है कि11 मई को भी कुमाऊं मंडल के पर्वतीय क्षेत्रों में कहीं-कहीं बहुत हल्की बारिश होगी तो कहीं गर्जन के साथ बारिश हो सकती है। 12 व 13 मई को प्रदेश भरा मौसम शुष्क रहेगा लेकिन दिन में तेज हवाएं परेशान कर सकती हैं।

Related Articles

Back to top button