Increased Power Crisis! रिकॉर्ड स्तर पर पहुंची मांग, यूपीसीएल को खरीदनी पड़ी 14.67 एमयू बिजली

उत्तराखंड मेंइस सीजन में बिजली की मांग रिकॉर्ड स्तर पर पहुंच गई है। राज्य में पहली बार बिजली की मांग 49.43 एमयू तक पहुंच गई...

देहरादून। उत्तराखंड मेंइस सीजन में बिजली की मांग रिकॉर्ड स्तर पर पहुंच गई है। राज्य में पहली बार बिजली की मांग 49.43 एमयू तक पहुंच गई। इस मांग को पूरा करने के लिए यूपीसीएल को बाजार से 14.67 एमयू बिजली खरीदनी पड़ी। बताया जा रहा है कि मंगलवार के लिए राज्य और केंद्र से कुल 34.76 एमयू बिजली मुहैया कराइ गई थी जो कि मांग 49.43 एमयू से काफी कम रही।

Increased Power Crisis

इस कमी को पूरा करने के लिए यूपीसीएल को 14.67 एमयू बिजली एनर्जी एक्सचेंज से खरीदी गई। यूपीसीएल अब दावा कर रहा है कि मांग के रिकॉर्ड स्तर पर पहुंचने के बाद भी प्रदेश में बिजली संकट नहीं रहेगा। प्रशासन द्वारा मांग को पूरा करने के लिए पर्याप्त मात्रा में बिजली जुटा ली गई है।

केदारनाथ में पटरी पर आई बिजली सप्लाई

यूपीसीएल के एमडी की तरफ से कहा जा रहा है कि केदारनाथ धाम में बिजली की सप्लाई पूरी तरह पटरी पर आ गई है। यहां तीन दिन से बिजली की सप्लाई बिल्कुल भी बाधित नहीं हो रही है। उन्होंने कहा कि नोडल अफसर मुख्य अभियंता के साथ ही अधीक्षण अभियंता, अधिशासी अभियंता समेत एई, जेई की टीम लगातार पूरे सप्लाई सिस्टम पर नजर बनाये हुए है।

Related Articles

Back to top button